HBD: टीवी के 'अकबर' की दीवानी थीं कई लड़कियां, सबका दिल तोड़ रजत टोकस ने रचाई थी गर्लफ्रेंड से शादी

एक्टर रजत टोकस (Rajat Tokas) के लिए आज का दिन बहुत खास है. फोटो साभार: @RajatTokas

'जोधा अकबर' (Jodha Akbar) से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर रजत टोकस (Rajat Tokas) के लिए आज का दिन बहुत खास है. रजत ने छोटी उम्र से ही टीवी जगत में दस्तक दे दी थी. आज रजत का जन्मदिन है.

  • Share this:
    मुंबई. टीवी का ऐतिहासिक धारावाहिक 'जोधा अकबर' (Jodha Akbar) से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर रजत टोकस (Rajat Tokas) के लिए आज का दिन बहुत खास है. रजत ने छोटी उम्र से ही टीवी जगत में दस्तक दे दी थी. आज रजत का जन्मदिन है. उनका जन्म 19 जुलाई 1991 को दिल्ली के मुनिरका में हुआ था. इस साल रजत अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. आइए जानते है रजत के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

    रजत टोकस (Rajat Tokas Birthday) ने बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी. रजत ने कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में भी काम किया है. रजत ने टेलीविजन पर अपनी शुरुआत 'सांई बाबा' धारावाहिक के साथ की थी. लेकिन इस धारावाहिक से उन्हें पहचान नहीं मिला. सीरियल 'धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान' से उन्हें पहचान दिलाई. 'पृथ्वीराज चौहान' से पहले रजत 'धरम वीर' में नजर आए थे.










    View this post on Instagram






    A post shared by Rajat (@rajattokas19)






    रजत टोकस (Rajat Takas) के हर शो में अपने आप को साबित किया है. वह एक बेहतरीन और टैलेंटेड एक्टर हैं. सीरियल पृथ्वीराज चौहान को इतना ज्यादा पसंद किया गया था कि बाद में इसे जोड़कर एक फिल्म के रूप में भी प्रस्तुत किया गया. रजत का चार्म ऐसा था कि लड़कियां उनकी दीवानी हुआ करती थीं और उनके जन्मदिन पर उन्हें तोहफे और लेटर भेजा करती थीं. लेकिन रजत का दिल एक ही लड़की चुरा सकी जिसका नाम हैं सृष्टि नायर. रजत ने अपनी गर्लफ्रेंड से साल 2015 में गुपचुप शादी रचाई ली थी.

    रजत टोकस ने 'चंद्रनंदिनी' और 'जोधा अकबर' जैसे धारावाहिकों में भी मुख्य किरदार निभाए थे. जिनमें उन्हें खूब पसंद भी किया गया था. रजत टेलीविजन के पॉपुलर शो 'नागिन' में भी नजर आ चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.