• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • HBD Sunil Grover: कॉमेडी हो, मिमिक्री हो या फिर सीरियस एक्टिंग, हर फील्ड में माहिर हैं सुनील ग्रोवर

HBD Sunil Grover: कॉमेडी हो, मिमिक्री हो या फिर सीरियस एक्टिंग, हर फील्ड में माहिर हैं सुनील ग्रोवर

आज सुनील ग्रोवर के लिए बहुत खास दिन है क्योंकि आज उनका जन्मदिन है. (फोटो साभारः Instagram/whosunilgrover)

आज सुनील ग्रोवर के लिए बहुत खास दिन है क्योंकि आज उनका जन्मदिन है. (फोटो साभारः Instagram/whosunilgrover)

अभिनेता सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) का नाम सुनते ही लोगों के चेहरे पर हंसी आ जाती है. आज सुनील ग्रोवर के लिए बहुत खास दिन है क्योंकि आज उनका जन्मदिन है.

  • Share this:

    मुंबई: कॉमेडियन व अभिनेता सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) का नाम सुनते ही लोगों के चेहरे पर हंसी आ जाती है. सुनील इंडस्ट्री में अब एक जाना माना नाम बन चुके हैं. वह अब किसी परिचय के मोहताज नहीं है. कॉमेडी और सुनील ग्रोवर एक-दूसरे के पर्यायवाची बन चुके हैं. आज सुनील ग्रोवर के लिए बहुत खास दिन है क्योंकि आज उनका जन्मदिन है. रेडियो से शुरू हुआ सुनील ग्रोवर का ये सफर टीवी के रास्ते अब फिल्मों और वेब सीरीज तक पहुंच गया है.

    सुनील ग्रोवर (Sunil Grover Birthday) का जन्म 3 अगस्त 1977 हरियाणा के सिरसा में हुआ था. सुनील एक हरयाणवी-पंजाबी परिवार से आते हैं. सुनील ग्रोवर ने अपने करियर में कई किरदार निभाए जिसमें गुत्थी, डॉ. मशहूर गुलाटी, रिंकू भाभी शामिल है. इन किरदारों को देखकर कई बार दर्शक हंस-हंसकर लोट-पोट हो चुके हैं. सुनिल ग्रोवर कॉमेडी में जितने माहिर हैं उनती शानदार वह मिमिक्री भी करते हैं. जब वो मिमिक्री करने पर आते हैं तो असली और नकली में फर्क करना मुश्किल हो जाता है. कई बार वह बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन बने नजर आ चुके हैं, जिसे देखकर फैंस एकदम चकमा खा जाते है.

    इसके अलावा अपने मशहूर कैरेक्टर रिंकू भाभी (Rinku Bhabhi) के रोल में जब सुनील ग्रोवर वीडियो सॉन्ग लेकर आए, तो इसे वायरल होने में ज्यादा देर नहीं लगी. आज भी उनकी एक्टिंग और सिंगिंग के चलते इस वीडियो को बार-बार देखने वालों की कमी नहीं है. रिंकू भाभी को वो मशहूर गाना जिंदगी बरबाद हो गया आज भी लोगों के जुबान पर है, जिसे देखने के बाद फैंस की हंसी छूट जाती है.

    ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा’ में जिस तरह सुनील ग्रोवर डॉ. मशहूर गुलाटी का किरदार निभाया, वो अपने आप में एक अनोखा काम है. हर एपिसोड में एक ही किरदार को अलग-अलग रंगों में ढालकर जिस तरह सुनील ने पेश किया, इस शो के बंद होने के बाद दर्शकों ने सबसे ज्यादा उस परफॉर्मेंस को ही मिस किया.

    कॉमेडी और मिमिक्री के अलावा उन्होंने कई सीरियस फिल्में और वेब सीरीज भी की है, जिससे ये पता चलता है कि सुनील कितने बेहतरीन कलाकार हैं. सुनील ग्रोवर को आखिरी बार वेब सीरीज तांडव में देखा गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज