Online Fraud का शिकार होते बचीं पंड्या स्टोर एक्ट्रेस सिमरन बुधरुप, पोस्ट कर सुनाई आपबीती

सिमरन बुधरुप ऑनलाइन घोटाले का शिकार होते होते बच गईं. फोटो साभार: @Simran Budharup

एक्ट्रेस सिमरन बुधरुप (Simran Budharup) ऑनलाइन घोटाले (Online Fraud) का शिकार होते होते बच गईं. कॉपीराइट को लोकर इंस्टाग्राम द्वारा भेजे गए ईमेल ने सिमरन के साथ धोखा कर दिया.

  • Share this:
    मुंबई. देश में ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं. आम लोगों के साथ-साथ सेलेब्स भी कई बार ऑनलाइन धोखाधड़ी के शिकार हो चुके हैं. अब इस कड़ी में पंड्या स्टोर (Pandya Store) एक्ट्रेस सिमरन बुधरुप (Simran Budharup) का नाम सामने आया है. खबर है कि एक्ट्रेस ऑनलाइन घोटाले (Online Fraud) का शिकार होते होते बच गईं. कॉपीराइट को लोकर इंस्टाग्राम द्वारा भेजे गए ईमेल ने सिमरन के साथ धोखा कर दिया.

    मिडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर बात करते हुए सिमरन बुधरुप (Simran Budharup) ने कहा, 'मेरी पोस्ट पर कॉपीराइट का मेल आया. एक इंस्टाग्राम यूजर होने के नाते, मैंने सोचा कि मुझे अपने अकाउंट से ऐसी चीजें हटा देनी चाहिए. उसके लिए मैंने भेजे गए नंबर पर क्लिक किया. वह नंबर मुझे मेरे व्हाट्सएप पर रीडायरेक्ट कर दिया और मैंने उन्हें मैसेज किया कि मुझे इस तरह का एक ई-मेल मिला है. उन्होंने मुझसे एक फॉर्म भरने को कहा. मैंने वह फॉर्म खोला और वहां मुझे अपना यूजरनेम और पासवर्ड भरना था. मैंने अपना पासवर्ड लिखा लेकिन सौभाग्य से वह गलत पासवर्ड था, और फिर मुझे कुछ गड़बड़ लगा. मैंने एक पहचान के व्यक्ति को फोन किया, और इस तरह से मैंने अपना अकाउंट हैक होने से बचाया.'






    ये भी पढ़ें: शबाना आजमी ऑनलाइन धोखाधड़ी की हुईं शिकार, TWEET कर मुंबई पुलिस से मांगी मदद 

    सिमरन ने यह भी खुलासा किया कि इस मामले में उनका अगला कदम क्या होगा. वह कहती हैं, 'अगर मुझे व्हाट्सएप पर ऐसे ही मैसेज मिलते रहे तो मैं इस चेन को रोकने और लोगों को इस जाल में पड़ने से रोकने के लिए पुलिस स्टेशन जाऊंगी. लोगों को अपने दिमाग और ऊर्जा का उपयोग अच्छी चीजों में करना चाहिए. अगर वे ऐसा करते रहे तो किसी न किसी दिन वे किसी गहरी परेशानी में पड़ जाएंगे.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.