लाइव टीवी

Lock Down में लौटेंगे पुराने दिन, रामायण और महाभारत की होगी वापसी!

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 10:02 AM IST
Lock Down में लौटेंगे पुराने दिन, रामायण और महाभारत की होगी वापसी!
फिर से टेलीकास्ट होगी रामायण और महाभारत

पब्लिक की भारी डिमांड पर रामायण (Ramayana) और महाभारत (Mahabharat) को लेकर खास तैयारी की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 10:02 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हाल ही में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lock Down) घोषित कर दिया है. ऐसे में लोगों को कोविड-19 (COVID-19) से सुरक्षा के लिए घरों में ही रहने की सलाह दी गई है. क्वारंटीन के इन दिनों में लोगों को टीवी और इंटरनेट का ही सहारा है. वहीं इन सबके बीच आपके लिए एक खुशखबरी आई है. इस लॉक डाउन के दौरान आप पुराने दिनों को फिर से जी पाएंगे. 90s के दौर के दो सबसे बड़े टीवी शोज रामायण (Ramayana) और महाभारत (Mahabharat) वापस लौट रहे हैं.

एक दौर में टीवी के दो सबसे बड़े शोज रहे रामायण और महाभारत को फिर से रिलीज करने की तैयारी की जा रही है. इस बात की पुष्टि भी हो गई है. ये खबर 90s किड्स के किसी खुशखबरी से कम नहीं है. दरअसल, बीते काफी दिनों से सोशल मीडिया पर लोग रामानंद सागर द्वारा बनाई गए सीरीज रामायण और बीआर चोपड़ा के महाभारत को दोबारा टीवी पर प्रसारित करने की मांग कर रहे थे.

महाभारत


बीते बुधवार को प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने कहा कि लोगों की मांग को देखते हुए डीडी नेशनल पर इन धारावाहिकों के प्रसारण के लिए इनके राइट होल्डरों से बात की जा रही है. टाइम्स की एक रिपोर्ट की मानें तो शशि शेखर ने इस बात की पुष्टि एक पत्रकार के ट्वीट पर जवाब देने के दौरान की. बता दें कि एक दौर में रामायण और महाभारत को लेकर लोगों में ऐसा क्रेज था कि इन शोज के लीड किरदार निभाने वाले एक्टर्स को देखकर लोग अगरबत्ती जलाने लगते थे. 78 एपिसोड वाले रामायण का जब प्रसारण होता था तब लोग काम-काज छोड़कर टीवी स्क्रीन्स के सामने बैठ जाते थे. वहीं अगर ये शोज दोबोरा रिलीज होते हैं तो लोगों को वो पुराने दिन जरूर याद आ जाएगे.



प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने हाल ही में एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत प्रसारित करने के लिए अधिकार धारकों से बातचीत की जा रही है. वहीं सोशल मीडिया पर लोग चाणक्य, विक्रम बेताल और शक्तिमान जैसे धारावाहिक को भी री टेलीकास्ट की मांग भी करने लगे हैं.

ये भी पढ़ें- मुंह पर पॉलीथिन बांधकर ऐसा करने लगीं ये एक्ट्रेस, वीडियो देखकर डर गए लोग 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 9:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर