लाइव टीवी

प्रत्यूषा की मौत पर टीवी इंडस्ट्री हैरान, बताया भयानक हादसा

भाषा
Updated: April 2, 2016, 9:25 AM IST
प्रत्यूषा की मौत पर टीवी इंडस्ट्री हैरान, बताया भयानक हादसा
लोकप्रिय धारावाहिक ‘बालिका वधु’ में आनंदी के किरदार से चर्चित हुई टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी शुक्रवार को रहस्यमयी परिस्थितियों में अपने घर पर मृत मिली।

लोकप्रिय धारावाहिक ‘बालिका वधु’ में आनंदी के किरदार से चर्चित हुई टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी शुक्रवार को रहस्यमयी परिस्थितियों में अपने घर पर मृत मिली।

  • Share this:
मुंबई। लोकप्रिय धारावाहिक ‘बालिका वधु’ में आनंदी के किरदार से चर्चित हुई टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी शुक्रवार को रहस्यमयी परिस्थितियों में अपने घर पर मृत मिली। ऐसा संदेह है कि उन्होंने आत्महत्या की है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 24 साल की इस अभिनेत्री को कांदीवली उपनगर के बांगुर नगर में उनके आवास में छत से लटकते पाया गया। उन्होंने बताया कि हालांकि, उनके घर से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है और दोपहर के आसपास हुई इस मौत के कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा।

इतना बड़ा कदम उठाने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है लेकिन बताया जाता है कि बनर्जी को उनके ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह के साथ रिश्ते में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। व्हाट्सऐप पर अभिनेत्री के आखिरी संदेश में लिखा हुआ है, ‘‘मरके भी मुंह ना तुझसे मोड़ना ।’’ ‘बालिका वधु’ धारावाहिक में प्रत्यूषा के साथ काम कर चुके सिद्धार्थ शुक्ला ने कहा कि वह हमारे बीच नही रहीं, यह हतप्रभ करने वाला है। मैंने दो-तीन महीने पहले उनसे बात की थी और उस समय वह अच्छी थीं। मैं अस्पताल में हूं और विस्तृत जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहा हूं। अभिनेत्री रियलिटी शो ‘बिग बॉस 7’ और डांस शो ‘झलक दिखला जा’ में भी नजर आईं थीं। उन्हें अंतिम बार टीवी शो ‘हम हैं ना’ में देखा गया था।

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए बॉलीवुड निर्माता तनुज गर्ग ने ट्वीट किया कि भयानक, प्रत्यूषा बनर्जी के बारे में भयानक खबर। एक बार उनसे पार्टी में में मिला था। बिगबॉस के सह-प्रतियोगी कुशाल टंडन ने लिखा कि खबर बहुत दुखद है। मैं जानता हूं कि जिंदगी कठिन है लेकिन आपको ऐसा करने की क्या जरूरत है। वह बहुत कम उम्र की थीं। मुझे नहीं पता कि क्या हुआ होगा। इस समय उनके परिवार को मजबूती मिले। एक अन्य सह-प्रतियोगी गौहर ने ट्वीट कर उनकी मौत पर दुख जताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए टीवी हस्ती वी जे एंडी ने कहा कि मैंने सबसे पहले ट्विटर पर इस खबर के बारे में पढ़ा और सोचा कि यह एक अप्रैल का मजाक था। लेकिन फिर मुझे तनीषा का फोन आया जिन्होंने मुझे यही खबर बताई। फिर मेरे मैनेजर ने भी इस बारे में बताया। मैं अभी भी इस पर विश्वास नहीं कर सकता। मैं हैरान हूं। वह जिंदादिल थीं और हमेशा खुश नजर आती थीं। पिछली बार जब मैं उनसे मिला था तब वह अच्छी हालत में लग रही थीं। मैं वास्तव में नहीं जानता कि इस पर किस तरह से प्रतिक्रिया दूं।




प्रत्यूशा 2010 में ‘बालिका वधु’ धारावाहिक में आनंदी के तौर पर बाल कलाकार अविका गौर की जगह चुनी गई थीं और तब वह 18 साल की थीं। यह धारावाहिक इस कदर लोकप्रिय था कि नन्हीं आनंदी की जगह पांच साल बाद बड़ी आनंदी का चयन करने के लिए राष्ट्र व्यापी रायशुमारी की गई थी। हालांकि प्रत्यूषा 2013 में ही ‘बालिका वधु’ से अलग हो गई थीं और उनकी जगह तोरल रासपुत्रा ने ली। प्रत्यूषा के ब्वॉयफ्रैंड राहुल सिंह टीवी धारावाहिक निर्माता हैं। इस बीच पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया लगता है कि प्रत्यूषा ने शुक्रवार शाम करीब पांच बजे ‘एट हार्मनी’ इमारत में अपने फ्लैट पर छत पर लगे पंखे से फांसी लगा कर खुदकुशी की। उनके मित्र उन्हें अंधेरी उपनगर में कोकिलाबेन अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।





























News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2016, 7:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर