Home /News /entertainment /

rahul bhuchar is changing the scene of indian theater preparing to take entertainment to a new level

Indian Theater : भारतीय रंगमंच के दृश्य को बदल रहे भूचर, मनोरंजन को एक नए स्तर पर ले जाने की तैयारी

दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से सम्‍मान‍ित अभिनेता राहुल भूचर (Rahul Bhuchar) भारतीय रंगमंच (Indian Theater) के दृश्य को बदल रहे हैं. (File Photo)

दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से सम्‍मान‍ित अभिनेता राहुल भूचर (Rahul Bhuchar) भारतीय रंगमंच (Indian Theater) के दृश्य को बदल रहे हैं. (File Photo)

Indian Theater: दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) और भारत ग्लोबल आइकन अवार्ड से सम्‍मान‍ित अभिनेता और फेलिसिटी थिएटर के संस्थापक और अध्यक्ष राहुल भूचर (Rahul Bhuchar) भारतीय रंगमंच (Indian Theater) के दृश्य को बदल रहे हैं. भूचर इसे अगले स्तर पर ले जाने की योजना बना रहे हैं. उनकी दृष्टि मनोरंजन के इस रूप को एक नए स्तर पर ले जाने की थी और इस प्रक्रिया में उन्होंने विभिन्न शैलियों के शीर्ष श्रेणी के नाटकों का निर्माण किया है. उन्होंने अब तक लगभग 725 शो किए हैं. उनके कई कृत्यों को संसद भवन सभागार और भारतेंदु नाट्य उत्सव सहित प्रतिष्ठित प्लेटफार्मों पर प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) और भारत ग्लोबल आइकन अवार्ड से सम्‍मान‍ित अभिनेता और फेलिसिटी थिएटर के संस्थापक और अध्यक्ष राहुल भूचर (Rahul Bhuchar) भारतीय रंगमंच (Indian Theater) के दृश्य को बदल रहे हैं.

    भूचर इसे अगले स्तर पर ले जाने की योजना बना रहे हैं. उनकी दृष्टि मनोरंजन के इस रूप को एक नए स्तर पर ले जाने की थी और इस प्रक्रिया में उन्होंने विभिन्न शैलियों के शीर्ष श्रेणी के नाटकों का निर्माण किया है. उन्होंने अब तक लगभग 725 शो किए हैं. उनके कई कृत्यों को संसद भवन सभागार और भारतेंदु नाट्य उत्सव सहित प्रतिष्ठित प्लेटफार्मों पर प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया गया है.

    राहुल भूचर के प्रमुख नाटकों की बात की जाए तो गलत संख्या (Wrong Number), जब वी सेपरेटेड और भारत के सबसे लोकप्रिय पौराणिक मैग्नम ओपस प्ले, महाभारत शाम‍िल है. महाकाव्य कहानी ने उन्हें कई प्रशंसा अर्जित की हैं.

    ये भी पढ़ें: ‘जिद्दी दिल माने ना’ जल्द होने वाला है ऑफ एयर, आदित्य देशमुख ने बताई इसकी वजह

    भूचर का कहना है क‍ि उन्होंने अयोध्या की रामलीला में भगवान राम की भूमिका निभाई थी. राम के रूप में उनकी भूमिका ने उन्हें काफी एक्सपोजर प्रदान किया है. वहीं, बोनी कपूर प्रोडक्शन “मॉम” में उनके काम ने उन्हें पूरे भारत के दर्शकों से आलोचनात्मक प्रशंसा और सराहना दी है. उनके योगदान को देश भर से मिली पहचान में दादा साहब फाल्के पुरस्कार, भारत ग्लोबल आइकन अवार्ड, राष्ट्रीय चिह्न पुरस्कार 2021, टाइम ग्रुप एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर प्रमुख रूप से शामिल हैं.

    बताते चलें क‍ि राहुल भूचर रंगमंच के जाने माने कलाकार के साथ-साथ कई प्रसिद्ध बॉलीवुड और टीवी कलाकारों जैसे अवतार गिल, पुनीत इस्सर, गुफी पेंटल, श्वेता तिवारी, हिमानी शिवपुरी, कश्मीरा शाह, मिनिषा लांबा, डेलनाज़ ईरानी, सुरेंद्र पाल, उर्वशी ढोलक्य, नीतीश भारद्वाज और कई अन्य के साथ काम करके अपनी अलग पहचान बना चुके हैं. थिएटर के अलावा, वह एक उद्यमी है जो अपना पारिवारिक व्यवसाय चला रहे हैं जिसे उन्होंने बहुत कम उम्र में संभाल लिया था और यह सुनिश्चित करता है कि थिएटर के प्रति उनके जुनून से व्यवसाय प्रभावित न हो.

    Tags: Bollywood, Bollywood actors, Bollywood news, TV Actor, Tv show

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर