होम /न्यूज /मनोरंजन /

Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव की हालत में सुधार, सेक्रेटरी ने दिया लेटेस्ट हेल्थ अपडेट

Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव की हालत में सुधार, सेक्रेटरी ने दिया लेटेस्ट हेल्थ अपडेट

राजू श्रीवास्तव की हालत में सुधार हो रहा है.

राजू श्रीवास्तव की हालत में सुधार हो रहा है.

Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव की हेल्थ में सुधार हो रहा है. उनके निजी सेक्रेटरी गर्वित नारंग का कहना है कि उनके स्वास्थ्य सुधार हो रहा है. सभी लोग उनके रिकवरी की प्रार्थना कर रहे हैं. राजू दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं.

अधिक पढ़ें ...

Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव हार्ट अटैक आने के बाद से दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं. उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है. कुछ देर पहले उनके निजी सचिव गर्वित नारंग ने एक बयान में कहा कि राजू की हालत में सुधार हो रहा है और वह रिकवरी कर रहे हैं. राजू आईसीयू में हैं और वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. उन्हें 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव के सचिव गर्वित नारंग ने कहा, “राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. हम प्रार्थना करते हैं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए.” इससे पहले, राजू के परिवार ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर एक बयान जारी कर कहा था कि कॉमेडियन की हालत ‘स्थिर’ है.

Raju Srivastava Health

राजू श्रीवास्तव के निजी सचिव ने दिया बयान. (फोटो साभारः ट्विटर प्रिंटशॉट)

परिवार ने बयान में कहा, “राजू श्रीवास्तव जी की हालत स्थिर है. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं. डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं और अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं. सभी शुभचिंतकों को निरंतर प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद,” इसके साथ ही उनकी फैमिली ने लोगों से झूठी खबरों और अफवाहों को पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

ब्रेन इंजरी के चलते रिकवरी में टाइम

बता दें कि डॉक्टर्स का कहना है कि राजू श्रीवास्तव को जब हार्ट अटैक आया तो 3 से 4 मिनट उनके ब्रेन में ब्लड सप्लाई बाधित रही. इसके चलते राजू के ब्रेन में ऑक्सीजन की कमी हो गई और वह ब्रेन इंजरी के शिकार हो गए. लिहाजा वह शॉक में चले गए. एमआरआई जांच में राजू की ब्रेन इंजरी की पुष्टि हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक हार्ट अटैक से हुई ब्रेन इंजरी में रिकवरी काफी जटिल होती है. इसमें लंबा वक्त लगता है.

बिगड़ती जा रही है कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत, बेहोश, ब्रेन भी नहीं कर रहा रेस्पॉन्ड

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष हैं राजू

राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष हैं. वह 1980 के दशक के अंत से मनोरंजन जगत में सक्रिय रहे हैं. उन्हें 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी. उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है. वह ‘बिग बॉस’ सीजन तीन के प्रतियोगियों में से एक थे.

Tags: Comedian, Raju Srivastav, TV Actor

अगली ख़बर