• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • रामायण-महाभारत की सफलता ने किया कमाल, अब दूरदर्शन पर नजर आएगा POGO चैनल का 'छोटा भीम'

रामायण-महाभारत की सफलता ने किया कमाल, अब दूरदर्शन पर नजर आएगा POGO चैनल का 'छोटा भीम'

छोटा भीम शो पोगो पर 2008 में प्रसारि‍त हुआ था.

छोटा भीम शो पोगो पर 2008 में प्रसारि‍त हुआ था.

दूरदर्शन (Doordershan) की बढ़ी लोकप्रियता को देखते हुए, बच्‍चों का चैनल पोगो (Pogo Channel) उससे हाथ मिलाने जा रहा है. पोगो का शो 'छोटा भीम' (Chota Bheem) जो बच्‍चों में काफी पॉपुलर था, अब दूरदर्शन पर भी प्रसारित होगा.

  • Share this:
    प‍िछले दिनों दूरदर्शन (Doordershan) ने अपने स्‍वर्णिम युग के कई सुपरहिट सीरियल जैसे 'रामायण' (Ramayan), 'महाभारत' (Mahabharat) को टीवी पर उतारा. दूरदर्शन की इस तरकीब ने कुछ ऐसा कमाल किया कि इन दिनों लॉकडाउन (Lockdown) में घर बैठे दर्शकों के बीच अब ये चैनल टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है. अभी तक दूरदर्शन सिर्फ अपने ही पुराने शोज की वापसी कर रहा था लेकिन अब इस नेशनल चैनल की बढ़ी लोकप्रियता को देखते हुए, खबर है कि बच्‍चों का चैनल पोगो (Pogo Channel) दूरदर्शन के साथ हाथ मिलाने जा रहा है. पोगो का शो 'छोटा भीम' (Chota Bheem) जो बच्‍चों में काफी पॉपुलर था, अब दूरदर्शन पर भी नजर आएगा.

    यानी दूरदर्शन पर अब आप 'महाभारत' के भीम के साथ ही बच्‍चों के लिए छोटा भीम भी नजर आएगा. लाइव मिंट की रिपोर्ट के अनुसार पोगो का शो 'छोटा भीम' 2008 में प्रसारित हुआ था. ये शो एक छोटे बच्‍चे की कहानी है जो एक गांव में रहता है और इसका नाम छोटा भीम है. पोगो चैनल का ये शो 3 मई यानी लॉकडाउन खत्‍म होने तक अब डीडी 1 पर हर दोपहर नजर आएगा.



    लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही दूरदर्शन ने अपने पुराने शोज की वापसी का ऐलान कर दिया था. इस समय टीवी पर प्रसारित हो रहा 'रामायण' दूरदर्शन का सबसे पॉपुलर शो है. इसके अलावा 'महाभारत', 'चाणक्‍य', 'देख भाई देख', 'शक्तिमान', 'बुनियाद' जैसे कई सीरियलों की वापसी दूरदर्शन पर हुई है. अपनी इसी तरकीब के चलते केबल टीवी और डिजिटल दुनिया के इस जमाने में दूरदर्शन ने सारे चैनलों को टीआरपी के मामले में कहीं पीछे छोड़ दिया है. इसी बीच दूरदर्शन ने अपना नया चैनल डीडी रेट्रो भी लॉन्‍च कर दिया है, जिसमें सिर्फ पुराने शोज ही दिखाए जाएंगे.

    प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेमपति ने अपने बयान में कहा है, 'दूरदर्शन पोगो के साथ छोटा भीम शो प्रसारित करने को लेकर काफी उत्‍साहित है. छोटा भीम बच्‍चों का काफी लोकप्रिय कार्टून करेक्‍टर है और हम उसे अपने चैनल पर लाकर काफी खुश हैं ताकि हमारे छोटे दर्शक भी खुश हो जाएं.' बता दें कि वर्तमान में 'छोटा भीम' नेटफ्लिक्‍स पर मौजूद है.

    ये भी पढ़ें :-

    Four More Shots Please के इस इंटीमेट सीन ने मचाया था बवाल
    नोरा फतेही के इस वीडियो ने मचाया तहलका, 'LIVE डांस' में लगाए जबरदस्त मूव्स
    एक पैर पर बैठकर सुष्मिता सेन ने किया योगा,कमाल का बॉडी बैलेंस देख चौंक जाएंगे!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज