• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • टीवी के सामने बैठने के लिए हो जाएं तैयार, 'रामायण' और 'महाभारत' का आज से होगा प्रसारण

टीवी के सामने बैठने के लिए हो जाएं तैयार, 'रामायण' और 'महाभारत' का आज से होगा प्रसारण

रामायण और महाभारत को दर्शकों का प्यार मिल रहा है.

रामायण और महाभारत को दर्शकों का प्यार मिल रहा है.

आज से रामायण (Ramayan) का पहला एपिसोड सुबह 9 और दूसरा एपिसोड रात 9 बजे और महाभारत (Mahabharata) का पहला एपिसोड दोपहर 12 बजे और दूसरा शाम को 7 प्रसारित किया जाएगा. डीडी भारती चैनल पर ये प्रसारण होगा.

  • Share this:
    मुंबई- कोरोना वायरस(Corona Virus) के प्रकोप के चलते जो सन्नाटा सड़कों पर इस वक्त पसरा है, कुछ ऐसा ही सन्नाटा बिना कर्फ़्यू तब पड़ जाया करता था जब टीवी पर रामानंद सागर की रामायण (Ramayan) और बीआर चोपड़ा की महाभारत (Mahabharata) की प्रसारण हुआ करता था. रामायण और महाभारत के दीवाने अपने-अपने घरों में लॉकडाउन हो जाया करते थे. इस लॉकडाउन (Lockdown) में लोगों की भारी मांग के बाद आज (28 मार्च) से एक बार फिर उसी दौर की यादें ताजा होने वाली हैं. पब्लिक की डिमांड पर प्रसार भारती (Prasar Bharti) के सीईओ शशि शेखर ने दोबारा महाभारत को टेलीकास्ट किए जाने का फैसला लिया है.

    सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसका एलान किया है. 28 मार्च यानि आज दोपहर 12 बजे और शाम को 7 बजे डीडी भारती चैनल पर हर रोज महाभारत (Mahabharata) के दो एपिसोड दिखाये जाएंगे. महाभारत का प्रसारण 1988 से 1990 तक दूरदर्शन पर किया गया था. वहीं, रामायण (Ramayan) का पहला एपिसोड आज सुबह 9 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा.



    सोशल मीडिया पर लगातार महाभारत और रामायण के साथ कई ऐसे शो हैं, जिनको दोबारा टेलीकास्ट कराए जाने की मांग उठ रही थी, जिसे देखते हुए प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने इस संबंध में उन सभी लोगों से बात करने की बात कही थी, जिनके पास धारावाहिक के राइट्स थे.



    दरअसल, कोरोनावायरस  के चलते बीते 24 मार्च को ही 21 दिनों के लिए देश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद लोगों को 21 दिनों तक उनके घर पर ही रहने की समझाइश दी गई है.

    वहीं, लॉकडाउन के चलते इन दिनों फिल्म और टीवी इंडस्ट्री ने भी शूटिंग पर रोक लगा दी है, जिसके कारण लोगों का उनके घरों में मनोरंजन भी नहीं हो पा रहा है.

    आपको बता दें कि रामायण का निर्माण और निर्देशन हिंदी सिनेमा के वेटरन फिल्ममेकर रामानंद सागर ने किया था. रामायण के नाम दुनिया में सबसे अधिक देखे जाने वाले टीवी शो का भी रिकॉर्ड है. वहीं, महाभारत का प्रसारण 1988 से 1990 तक दूरदर्शन पर किया गया था. इस शो का निर्माण और निर्देशन दिग्गज फिल्ममेकर बीआर चोपड़ा ने किया था. इस माइथोलॉजिकल शो की कहानी हस्तिनापुर राज्य में कौरव और पांडवों के बीच सत्ता संघर्ष पर आधारित थी.

    ये भी पढ़ें- रामानंद सागर की 'रामायण' के फिर से प्रसारण के पीछे ये है असली वजह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज