लाइव टीवी

Ramayan-Mahabharat के बाद अब लौटे 90s के विज्ञापन, वीडियो देखकर याद आ जाएंगे पुराने दिन

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 9:50 AM IST
Ramayan-Mahabharat के बाद अब लौटे 90s के विज्ञापन, वीडियो देखकर याद आ जाएंगे पुराने दिन
रामायण-महाभारत के दौर में लौटे पुराने विज्ञापन

रामायण (Ramayan) और महाभारत (Mahabharat) के बाद अब टीवी पर पुराने विज्ञापन (90s Advertisement) लौट आए हैं.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस के चलते लोगों की सुरक्षा के लिए हुए लॉकडाउन में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए दूरदर्शन ने बीते दिनों रामायण (Ramayan) और महाभारत (Mahabharat) को दोबारा रिलीज किया है. एक दौर में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले इन शोज की वापसी को लेकर लोगों की एक्साइटमेंट सोशल मीडिया पर भी देखने को मिली. इन शोज को लेकर लोग ज्यादा उत्साहित इसलिए भी हैं क्योंकि कई लोगों की इनसे पुरानी यादें जुड़ी हैं. वहीं इसका अंदाजा लगाते हुए अब टीवी पर पुराने 90s के विज्ञापन (90s Advertisement) भी लौट आए हैं, जिनकी झलक रामायण और महाभारत के दौरान देखने को मिली.

दरअसल, टीवी पर चल रही रामायण और महाभारत के री-टेलीकास्ट के दौरान कुछ पुराने यादगार विज्ञापन भी दिखाई जा रहे हैं. उस दौर में विज्ञापनों में पूरे-पूरे गाने और कहानियां होती थीं. हाल ही में इन 90s के विज्ञापनों की झलक जब टीवी पर देखने को मिली तो इसके वीडियो सोशल मीडिया तक भी पहुंच गए.  सोशल मीडिया पर कई पुराने विज्ञापनों के वीडियोज वायरल होते दिखे.





पुराने विज्ञापनों के कुछ वीडियो अमूल के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट पर भी शेयर किए गए हैं. इन वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है- 'लोगों की भारी डिमांड पर हम आपके सामने पेश कर रहे हैं 1990s से अमूल के विज्ञापन... महाभरत और महाभारत मंथन के दौरान. अमूल ने एक नहीं बल्कि 90s के दौरान आने वाले दो-दो बड़े विज्ञापनों के वीडियोज शेयर किए हैं.



बता दें कि लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर वापस लौटे शोज रामायण और महाभारत जबरदस्त टीआरपी बटोर रहे हैं. इन शोज की सफलता के बाद दूरदर्शन ने शक्तिमान, चाणक्य, श्रीमान श्रीमती जैसे कई शोज दोबारा टेलीकास्ट करने का ऐलान किया. वहीं दूरदर्शन के शोज की सफलता को देखते हुए बाकी कई चैनल्स भी एक बाद एक अपने पुराने सीरियल वापस आ ला रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड की इस टॉप एक्ट्रेस की बचपन की फोटो वायरल, पहचान नहीं पाएंगे आप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 9:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading