लाइव टीवी

रामायण के इस सीन के बाद घंटों तक रोई थीं कैकई, खुद बताई पूरी कहानी

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 10:47 AM IST
रामायण के इस सीन के बाद घंटों तक रोई थीं कैकई, खुद बताई पूरी कहानी
रामायण का सीन (फोटो साभार IMDB)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लॉकडाउन (Lockdown) के दिनों में दूरदर्शन (Doordarshan) पर रामानंद सागर (Ramanand Sagar) 'रामायण' (Ramayan) को दोबारा रिलीज किया गया है. जानें कैकई का किरदार निभाने वाली एकट्रेस पद्मा खन्ना (Padma Khanna) से जुड़ा एक किस्सा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 5, 2020, 10:47 AM IST
  • Share this:
मुंबई. इन दिनों कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते हुए लॉकडाउन (Lockdown) में दूरदर्शन अपने दर्शकों के लिए पुराना दौर वापस ले आया है. हाल ही में दूरदर्शन (Doordarshan) पर कई पुराने शोज दोबारा रिलीज किए गए हैं. इनमें सबसे ज्यादा पसंद रामानंद सागर की 'रामायण' (Ramayan) की जा रही है. इस धार्मिक शो की टीआरपी पहले हफ्ते में टॉप पर पहुंच गई थी. वहीं सोशल मीडिया पर भी शो को लेकर दर्शकों का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला. इसी बीच इस शो की शूटिंग से जुड़े कुछ किस्से भी चर्चा में आ गए हैं. आज हम आपको उस सीन के किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद कैकई का किरदार निभा रहीं एक्ट्रेस पद्मा खन्ना (Padma Khanna) कई घंटों तक रोई थीं. यही नहीं रामानंद सागर (Ramanand) भी अपने आंसू नहीं रोक पाए.

'रामायण' के इस सीन में असली भावुकता भरने के लिए कैकई यानी पद्मा खन्ना ने पूरी तैयारी कर ली थी. टाइम्स की एक रिपोर्ट की मानें तो कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में पद्मा ने इसका जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि ये 'रामायण' का कोप-भवन वाला सीन था, जिसे लेकर उन्होंने खूब प्रैक्टिस की थी सारी तैयारियां हो चुकी थीं. पद्मा भी कोप भवन के उस सीन को देने के लिए एकदम तैयार थीं. सभी को पता था कि ये एक बेहद इमोशनल सीन होने वाला है, लेकिन किसी को अंदाजा नहीं था कि इसे करने के बाद पद्मा की क्या हालत होगी.

होता कुछ यूं है कि इस सीन में राजा दशरथ से कैकई बुरी तरह नाराज हो जाती हैं और कोप भवन में चली जाती हैं. ये सीन काफी इमोशनल था और इसे निभाने के लिए रियल भावुकता चाहिए थी. पद्मा इतनी बेहरीन एक्ट्रेस थीं कि सीन शुरू हुआ और उन्होंने सीन में जान डाल दी. वहीं शूटिंग पूरी हुई और कट बोले जाने के बाद भी पद्मा घंटों रोती रहीं. वहीं खुद रामानंद सागर भी इस सीन पर इतने भावुक हो गए कि वो भी काफी देर तक अपने आंसू नहीं रोक पाए. इस बात से ही साफ हो जाता है कि 'रामायण' के सभी एक्टर्स के लिए ये सिर्फ एक शो नहीं, बल्कि एक अनुभव था, जो वो शायद कभी नहीं भुल सकते.



बात करें एक्ट्रेस पद्मा खन्ना की तो वो इन दिनों अभिनय से दूर हैं. 'रामायण' तो हिट था, लेकिन जब उन्होंने बड़े पर्दे पर कदम रखा तो पद्मा का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं चला. आज पद्मा एक डांस अकेडमी चलाती हैं और लाइम लाइट से दूर हैं.



ये भी पढ़ें- 81 की उम्र में इस एक्टर की मां ने किया वर्कआउट, बहू को भी पछाड़ा, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 9:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading