लाइव टीवी

रामायण: वनवास की शूटिंग में हुआ कुछ ऐसा, 'राम-सीता' ने खा ली थी साथ काम ना करने की कसम!

News18Hindi
Updated: April 11, 2020, 12:03 AM IST
रामायण: वनवास की शूटिंग में हुआ कुछ ऐसा, 'राम-सीता' ने खा ली थी साथ काम ना करने की कसम!
आनंद सागर के रामायण का एक दृश्य.

रामायण (Ramayana) में राम-सीता के वनवास की शूटिंग चल रही थी. राम वन में तेजी से आगे बढ़ रहे थे. सीता को नंगे पांव चलने में थोड़ी परेशानी हो रही थीं, तो वो धीमा चल रही थीं. तभी डायरेक्टर ने सीता को डांट दिया. इसके बाद...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2020, 12:03 AM IST
  • Share this:
मुंबई. रामानंद सागर कृत रामायण (Ramayana) के बाद उनके बेटे आनंद सागर ने भी रामायण बनाया था. उनका यह शो एनडीटीवी इमेजिन पर प्रसारित हुआ था. यह शो 2008 में प्रसार‌ित हुआ था. इस शो में 'खतरों के खिलाड़ी', 'नच बलिए' से पहचान बनाने वाले गुरमीत चौधरी ने राम का किरदार निभाया था. उनके साथ सीता का किरदार देबिना बनर्जी ने निभाया था. खास बात ये थी कि इस शो की शूटिंग के दौरान दोनों में काफी करीबी देखी गई थी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यहां तक कहा गया था कि दोनों ने साथ में जिंदगी बिताने की भी सोच ली थी. लेकिन शो के दौरान ही कुछ ऐसा हुआ कि दोनों ने जिंदगी में कभी साथ में काम तक ना करने की कसम तक खा ली थी.

बताया जाता है कि एक दफा एक बेहद जरूरी सीन की शूटिंग चल रही थी. यह राम, लक्ष्मण और सीता के वनवास की शूटिंग थी. जंगल को सही तरीके से दिखाने के लिए सेट पर काफी कंकड़-पत्‍थर आदि थे. ऐसे में जब शूटिंग शुरू हुई तो गुरमीत काफी तेजी से आगे निकल पड़े. जबकि सीता का किरदार निभा रही देबिना बार-बार पीछे रह जा रही थीं. उसी वक्त देबिना ने गुरमीत से धीमा चलने को कहा. लेकिन जब दोबारा शूटिंग शुरू हुई तो फिर से गुरमीत आगे निकल गए और इधर देबिना पीछे रह गईं.

बार-बार सीन के बिगड़ने को लेकर निर्देशक आए और उन्होंने गुरमीत के बजाए देब‌िना को डांट लगा दी. इसी दौरान एक हल्का वाद-विवाद शुरू हो गया. धीरे-धीरे बात बढ़ती गई. इस सीन की शूटिंग समाप्त होने तक दोनों में इतना ज्यादा तू-तू, मैं-मैं शुरू हो गई कि लक्ष्मण का किरदार निभा रहे अंकित अरोड़ को बीच में आकर दोनों को शांत कराना पड़ा.



हालांकि इस दिन बीता और दोनों की आगे की शूटिंग जारी रखी. लेकिन इस झगड़े ने दोनों के बीच ऐसी दीवार खड़ी कर दी कि शो के खत्म होते-होते कभी जिंदगी एक साथ बिताने की बातें सोचने वाला यह जोड़ा फिर कभी साथ काम ना करने की कसम खा ली.



हालांकि बाद के दिनों में दोनों ने एक-दूसरे के बीच हुए इस मतभेद को भुलाकर शादी कर ली. इसके बाद कुछ रियॉलिटी शोज और कुछ विज्ञापनों में साथ में नजर भी आए.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के बीच न्यूयॉर्क में फंसे थे बॉबी देओल के बेटे आर्यमन, ऐसे लौटे वापस

उल्लेखनीय है कि इन दिनों रामानंद सागर कृत रामायण का पुनः प्रसारण हो रहा है. इस शो ने फिर से एंटरटेनमेंट कैटगरी में बीते पांच सालों में सबसे ज्यादा टीआरपी लाने का रिकॉर्ड बना लिया है. हाल ही में शो के प्रमुख तीन कलाकार अरुण गोविल, दीपिका चिखालिया और सुनील लहरी एक साथ कपिल शर्मा के शो में नजर आए थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 11:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading