• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • RIP Sidharth Shukla: सिद्धार्थ शुक्ला नहीं रह सकते थे मां के बिना एक पल, आर्थिक तंगी के बाद भी पूरी होती थी उनकी डिमांड

RIP Sidharth Shukla: सिद्धार्थ शुक्ला नहीं रह सकते थे मां के बिना एक पल, आर्थिक तंगी के बाद भी पूरी होती थी उनकी डिमांड

सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां रीता शुक्ला के काफी करीब थे.
(फोटो साभारः Instagram @realsidharthshukla)

सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां रीता शुक्ला के काफी करीब थे. (फोटो साभारः Instagram @realsidharthshukla)

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Death) ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके पिता के जाने के बाद उनकी मां ने उनका ध्यान रखा था. उन्होंने ये भी बताया कि वह मां के बिना एक पल के लिए भी नहीं रह सकते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    टीवी के पॉपुलर एक्टर रहे सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में शौक की लहर दौड़ गई हैं. लोग उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं. सिद्धार्थ शुक्ला के निधन पर किसी को भी विश्वास नहीं हो रहा है. सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां के काफी करीब थे. जब वह मॉडलिंग करते थे, तब उनके पिता (Sidharth Shukla Father) का लंग डिसऑर्डर की वजह से निधन हो गया था. इसके बाद से उनकी मां रीता शुक्ला ने ही उनकी केयर की. उनकी दो बहनें भी हैं.

    सिद्धार्थ शुक्ला ने पिता के जाने के बाद एक इंटरव्यू में अपनी मां के संघर्षों के बारे में बताया था. सिद्धार्थ (Sidharth Shukla Mother) ने ‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ को दिए इंटरव्यू में कहा था,”15-16 साल पहले पापा का निधन हुआ तो ऐसा लगा जैसे हमारे सिर से छत छिन गई है. लेकिन मेरी मां एक पहाड़ की तरह मजबूत बनी रही. उन्होंने खुद कभी हार नहीं मानी और खुद को टूटने नहीं दिया.” सिद्धार्थ ने ये भी बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, लेकिन मां ने उनकी सभी डिमांड को पूरा किया और तीनों बच्चों को अच्छे से पाला.

    सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Inteveiws)ने आगे कहा,”मैं जानता हूं कि उन्हें हमारी डिमांड पूरी करने के लिए अपनी कई इच्छाओं की कुर्बानी देनी पड़ी होगी.” बता दें कि सिद्धार्थ तीनों भाई-बहनों में सबसे छोटे थे और इसलिए मां के लाडले थे. वह ज्यादातर अपनी मां के पास ही रहते थे. सिद्धार्थ ने इंटरव्यू में बताया था कि वह मां से एक सेकंड के लिए भी दूर नहीं रह पाते थे. वह कहते हैं जब मां रोटी बनाती थी तो उनके एक हाथ में वह बेलन रहता था और गोद में खुद सिद्धार्थ रहते थे.

    सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का जन्म 12 दिसंबर 1980 को हुआ था. उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया था. और बाद में आरबीआई में सिविल इंजीनियर नौकरी भी की थी. साल 2005 में उन्होंने ‘वर्ल्ड बेस्ट’ मॉडल (Sidharth Shukla Model) कंपीटिशन में हिस्सा लिया था. ये कंपीटिशन तुर्की में हुआ था. वह पहले भारतीय और एसियन थे जिन्होंने ये टाइटल जीता था. इस कंपीटिशन में लेटिन अमेरिका और यूरोप से लोग आए थे. ‘बिग बॉस 13’ में विनर बनने के बाद उनकी ब्रांड वैल्यू बढ़ गई थी. वह बतौर सीनियर ‘बिग बॉस 14’ में भी आए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज