मूवी चैनलों की बढ़ती मांग के बीच आज री-लॉन्च हो गया रिश्ते सिनेप्लेक्स

मूवी चैनलों की बढ़ती मांग के बीच आज री-लॉन्च हो गया रिश्ते सिनेप्लेक्स
रीलॉन्च हुआ रिश्ते सिनेप्लेक्स

Viacom18 कंपनी का यह भी प्लान है कि वह हर महीने 2 मूवी फेस्टिवल (Movie Festival) और 1 मूवी प्रीमियर (Movie Premiere) का भी आयोजन करेगी.

  • Share this:
मुंबई. Viacom का चैनल रिश्ते सिनेप्लेक्स (Rishtey Cineplex) शुक्रवार को लॉकडाउन (Lockdown) के बीच दोबारा लॉन्च हो गया. चैनल विभिन्न शैलियों में बनाई गई फिल्मों का प्रसारण करेगा. यह उन क्षेत्रीय फिल्मों को भी प्रसारित करेगा जो हिंदी भाषा में डब की गई हैं. डीडी फ्रीडिश के पास एक ऐसी लाइब्रेरी है, जिसमें 500 से अधिक फिल्में हैं. इसके बाद ये फिल्में मेजर केबल और डीटीएच फ्लेटफॉर्म पर भी लॉन्च की जाएगी.

बन गया था देश का नंबर 1 हिंदी मूवी चैनल
लॉन्चिंग के 15 महीने के अंदर ही रिश्ते सिनेप्लेक्स अपने अभूतपूर्व अवतार में दिखा था क्योंकि यइतने कम समय में ही देश का नंबर 1 हिंदी मूवी चैनल बन गया था. रिश्ते सिनेप्लेक्स एचएसएम मार्केट में अपनी पकड़ बनाने की पूरी कोशिश करेगा. इसके लिए रिश्ते सिनेप्लेक्स हिंदी में डब्ब्ड क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों का भी प्रसारण करेगा. इनमें तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और भोजपुरी में बनाई गईं वे फिल्में होंगी, जिन्हें हिंदी में डब किया गया है.

फिल्मों की लाइब्रेरी बनाएगी कंपनी
अपने कंटेंट-कोश को समृद्ध करने के लिए कंपनी 1500 से अधिक घंटों तक देखी जा सकने वाली फिल्मों की लाइब्रेरी बनाएगी. इसमें 500 फिल्में यूनिक होंगी. कंपनी का यह भी प्लान है कि वह हर महीने में 2 मूवी फेस्टिवल औऱ 1 मूवी प्रीमियर का भी आयोजन करेगी.



अपने मूवी पोर्टफोलियो में विस्तार करेगी कंपनी
रिश्ते सिनेप्लेक्स के लॉन्च के साथ ही आगे चलकर Viacom18 अपने मूवी पोर्टफोलियो में विस्तार करेगा. इस तरह से कंपनी हिंदी मूवी मार्केट में अपना अहम स्थान बनाने का प्रयास करेगी. इसमें कलर सिनेप्लेक्स और रिश्ते सिनेप्लेक्स के यूनिक मूविज कैटलॉग की भी अहम भूमिका होगी. रिश्ते सिनेप्लेक्स के तहत ‘फिल्में मस्त हैं’ कार्यक्रम का अनुभव करने के लिए डीडी फ्री-डिश पर आपको 38 ट्यून करना होगा.

लॉकडाउन के कारण सिनेमाहाल और मल्टीप्लेक्स बंद हैं. इनमें फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं. साथ ही साथ शूटिंग नहीं हो पाने के कारण लोग सीरियल भी नहीं देख पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बचपन में तैमूर की तरह ही क्यूट थीं सारा अली खान, ये तस्वीर आपका दिन बना देगी 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज