रोहित रॉय को याद आए ‘स्वाभिमान’ वाले दिन, दो बार रिजेक्ट होने पर मिला था ऋषभ मल्होत्रा का रोल

'स्वाभिमान' से कई कलाकारों को मिली थी पहचान. (फोटो साभार:rohitboseroy/Instagram)

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के निर्देशन में बना था दूरदर्शन का धारावाहिक ‘स्वाभिमान’ (Swabhimaan). इस शो में रोहित रॉय (Rohit Roy) ने पहली बार काम किया था.

  • Share this:
    मुंबई: सन 1994 से लेकर 1997 तक दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले शो ‘स्वाभिमान’ (Swabhimaan) से एक्टर रोहित रॉय (Rohit Roy) ने डेब्यू किया था. चर्चित लेखिका शोभा डे (Shobha De) और विनोद रंगनाथ (Vinod Rangnath) ने इस शो की स्क्रिप्ट लिखी थी. दूरदर्शन के जमाने में यह धारावाहिक बेहद हिट हुआ था. इस शो का निर्देशन जाने-माने बॉलीवुड डायरेक्टर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने किया था. 90 के दशक के दर्शक जिनके पास मनोरंजन के लिए सिर्फ दूरदर्शन ही एकमात्र साधन था उन्हें अच्छी तरह याद होगा कि दोपहर में आने वाले इस शो का लोग बेसब्री से इंतजार किया करते थे.

    इसी शो से डेली सोप का आगाज माना जा सकता है. यह धारावाहिक रोहित रॉय के दिल के बेहद करीब है. ऋषभ मल्होत्रा के रोल में रोहित को बेहद पॉपुलैरिटी मिली थी. इसमें रोहित के अलावा मनोज बाजपेयी, आशुतोष राणा, और किटू गिडवानी जैसे एक्टर थे. 90 के दशक के लोग आज भी स्वेतलाना के रोल के लिए किटू गिडवानी को याद करते हैं.

    (फोटो साभार:rohitboseroy/Instagram)


    रोहित रॉय ने अपनी थ्रोबैक फोटो शेयर कुछ दिन पहले अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर पुराने दिनों को याद करते हुए लिखा था-‘टेलीविजन के इतिहास का सबसे बड़ा शो..इस शो में ऋषभ मल्होत्रा के आइकॉनिक रोल के लिए मैं दो बार रिजेक्ट हुआ था. भारत का पहला डेली सोप..पहला दोपहर को आने वाला डेली सोप (शांति हमसे 20 दिन पहले एयर हुआ था), स्टार राइटर शोभा डे का पहला टीवी स्क्रिप्ट राइटिंग...पहला टीवी शो जिसने डीडी पर संडे को आने वाले हिंदी फिल्म को बीट कर दिया था...और मेरा पहला ‘स्वाभिमान’, यह हमेशा खास रहेगा...मौका देने के लिए थैंक यू महेश फिलम्स. मैं आज यहां नहीं होता अगर यह नहीं होता’.

    (फोटो साभार:rohitboseroy/Instagram)


    इसे भी पढ़िए-सलमान खान जिम में जमकर बहा रहे पसीना, बॉडी देख फैंस बोले-Tiger 3 का इंतजार

    रोहित रॉय पिछले 20 बरसों से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. रोहित ने ‘मुंबई सागा’, ‘काबिल’ , ‘एक खिलाड़ी एक हसीना’ फिल्म में काम किया है. इसके अलावा टीवी के फेमस शो ‘कुसुम’ और ‘देश में निकला होगा चांद’ की वजह से काफी पहचान मिली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.