अपना शहर चुनें

States

Roopa Ganguly Birthday: 'द्रौपदी' के एक दर्दनाक सीन को करते हुए रो पड़ीं थीं रूपा गंगुली, फिर भी नहीं लेने पड़े रीटेक

रूपा गांगुली (Photo Credit- @roopaganguly/Instagram)
रूपा गांगुली (Photo Credit- @roopaganguly/Instagram)

रुपा गांगुली आज 53वां जन्मदिन (Roopa Ganguly Birthday) मना रही हैं. उन्होंने बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में द्रौपदी (Draupadi) का किरदार निभाया था. वहीं इस दमदार किरदार के लिए आज तक रूपा घर-घर में पहचानी जाती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 6:32 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के डीडी भारती पर रामायण का री-टेलीकास्ट हो रहा है. पब्लिक डिमांड पर बीआर चोपड़ा (BR Chopra) द्वारा निर्देशित महाभारत का प्रसारण फिर से किया जा रहा है. महाभारत के लौटते ही इस धारावाहिक को दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिल रहा है. महाभारत (Mahabharata) में द्रौपदी का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) को फैंस का काफी प्यार मिला. आज आपको बताते हैं महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली रूपा गांगुली की जिंदगी से जुड़े किस्सों के बारे में.

रूपा गांगुली ने 1988 में बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में द्रौपदी का किरदार निभाया था. इस किरदार में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से उन्होंने खूब शोहरत हासिल की थी... हो भी क्यों ना रूपा इस किरदार को पूरी शिद्दत के साथ निभाती थीं. अब एक सीन को ही ले लीजिए, जिसे करते हुए रूपा रियल लाइफ में भी फूट-फूट कर रो पड़ी थीं. ये सीन था द्रौपदी के चीर हरण का. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेकर्स ने बताया कि द्रौपदी के चीरहरण का सीक्वेंस इतना दर्दनाक था कि उसे करते वक्त रूपा गांगुली रियल में रोने लगी थीं.

बताया ये भी जाता है कि रूपा सेट पर इतना रोईं कि मेकर्स और बाकी स्टार कास्ट को उन्हें चुप कराने में काफी वक्त लग गया, रूपा घंटाभर बाद जाकर शांत हुई थीं. वहीं बतौर एक्ट्रेस वो इतनी बेहतरीन थीं कि इसके बावजूद ये सीन सिर्फ एक बार में ही शूट हो गया था.



आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि 'महाभारत' में द्रौपदी का रोल पहले एक्ट्रेस जूही चावला को ऑफर किया था. लेकिन उस वक्त वो किसी फिल्म की शूटिंग में बिजी हो गईं और ये रोल रूपा को मिल गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज