संभावना सेठ ने पिता के निधन के बाद अस्पताल के खिलाफ लिया एक्शन, भेजा लीगल नोटिस

संभावना सेठ का निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ था. फाइल फोटो

संभावना सेठ का निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ था. फाइल फोटो

संभावना सेठ (Sambhavana Seth) का कहना है कि उन्होंने लीगल नोटिस भेज दिया है और वह कानूनी तरीके से इस लड़ाई को लड़ेंगी. एक्ट्रेस का कहना है कि चिकित्सा जगत के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है. वे अथक रूप से लोगों की सेवा कर रहे हैं. हालांकि, जिस हॉस्पिटल में पापा एडमिट थे वहां मेरा एक अलग अनुभव रहा है.

  • Share this:

मुंबई. टीवी एक्ट्रेस संभावना सेठ (Sambhavana Seth) के पिता एसके सेठ का 8 मई को कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) के कारण निधन हो गया था. वह कोरोना पॉजिटिव थे. संभावना के पिता का इलाज दिल्ली के (जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल) में चला रहा था. पिता के निधन के बाद उन्होंने उनकी मौत का जिम्मेदार हॉस्पिटल को ठहराया था. अब संभावना ने हॉस्पिटल को लीगल नोटिस भेजा (Sambhavana Seth sends legal notice to hospital) है, जिसमें उन्होंने हॉस्पिटल के खिलाफ चिकित्सकीय लापरवाही, गैर-प्रतिक्रियात्मक व्यवहार सहित कई आरोप लगाए हैं.

संभावना सेठ (Sambhavana Seth) का कहना है कि उन्होंने लीगल नोटिस भेज दिया है और वह कानूनी तरीके से इस लड़ाई को लड़ेंगी. टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि मेरे पापा को कोविड-19 पॉजिटिव होने के चार दिनों के बाद 30 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मेडिकल स्टाफ ने कुछ ब्लैड टेस्ट किए और हमें आश्वासन दिया कि वह कुछ दिनों में ठीक हो जाएगा. पापा क अस्पताल में भर्ती कराने के बाद हमें लगा था कि सब ठीक हो जाएगा. हमे लगा था कि पापा अब सुरक्षित हाथों में हैं.

संभावना ने बताया कि लेकिन अगले दिन, जब मेरा भाई पापा के पास गया तो वह यह देखकर चौंक गया कि उसके हाथ बंधे हुए थे. उनसे उन्हें तुरंत खोला. 7 मई को मेरे भाई ने घबराते हुए मुझे इस बात को बताया कि पापा को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है, जबकि उनका ऑक्सीजन लेवल 90 और 95 के बीच है. मुझे लगा कि कि कुछ गड़बड़ है और अगले ही दिन दिल्ली के लिए उड़ान भरी.

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि मैं हॉस्पिटल गई और तो देख हैरान हो गई कि मेरे पापा के हाथ-पैर बिस्तर से बंधे हुए थे. मैंने पूछा तो बताया गया कि वह ऑक्सीजन की आपूर्ति न हटाए इसलिए उन्होंने रोकने के लिए ऐसा किया गया है. संभावना ने बताया कि मेरे पापा की देखभाल करने वाला कोई नहीं था और चिकित्सा सुविधाओं की कमी देखकर मैं स्तब्ध रह गई. मैंने इस मुद्दे को उजागर करने के लिए एक वीडियो शूट किया, लेकिन स्टाफ ने मुझसे बहस की और इसे हटाने के लिए मुझ पर दबाव डाला.
उन दिनों को याद करते हुए उन्होंने आगे बताया कि पापा की हालत देखकर मैं अस्पताल के सीनियर डॉक्टर से मिलने के लिए दर-दर भटकती रही, लेकिन सारी कोशिशें नाकाम साबित हुईं. आखिरकार, एक डॉक्टर ने मुझे मेरे पापा की सेहत के बारे में जानकारी दी. उन्होंने मुझे बताया कि उसकी हालत में सुधार हुआ है और वह उसकी देखभाल के लिए एक अटेंडेंट को नियुक्त कर रहे हैं.

लेकिन कुछ ही देर बाद, उन्होंने मुझे बताया कि मेरे पिता को कार्डियक अरेस्ट हुआ है. मैं पापा के देखना चाहती थी, लेकिन उन्होंने मुझे रोक दिया और कहा कि वह कोशिश कर रहे हैं. लेकिन सारी कोशिशे नाकाम हो गई और उनके पापा का निधन हो गया. एक्ट्रेस का कहना है कि डॉक्टर्स पहले से जानते थे कि उनकी मौत हो चुकी है.

एक्ट्रेस का कहना है कि चिकित्सा जगत के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है. वे अथक रूप से लोगों की सेवा कर रहे हैं. हालांकि, जिस हॉस्पिटल में पापा एडमिट थे वहां मेरा एक अलग अनुभव रहा है. एक्ट्रेस ने बताया कि मेरे पापा के इलाज से संबंधित कुछ सवाल हैं और इसलिए मैंने उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज