• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • मां के कहने पर मॉडल बनी थीं सनाया ईरानी, बरुण सोबती के साथ ऑन-स्क्रीन जोड़ी हुई थी HIT

मां के कहने पर मॉडल बनी थीं सनाया ईरानी, बरुण सोबती के साथ ऑन-स्क्रीन जोड़ी हुई थी HIT

सनाया ईरानी 38 साल की हो गई हैं (फोटो साभारः Instagram @sanayairani)

सनाया ईरानी 38 साल की हो गई हैं (फोटो साभारः Instagram @sanayairani)

टेलीविजन की मशहूर एक्ट्रेस सनाया ईरानी 17 सितंबर को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. सनाया ईरानी ने कई टीवी सीरियर और शो में काम किया है जिसके बाद उन्हें घर-घर पहचान मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टेलीविजन की मशहूर एक्ट्रेस सनाया ईरानी 17 सितंबर को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. सनाया ईरानी ने कई टीवी सीरियर और शो में काम किया है जिसके बाद उन्हें घर-घर पहचान मिली. पारसी परिवार में जन्मीं सनाया ईरानी पढ़ाई में काफी अच्छी थी. उनके एकेडमिक रिकॉर्ड काफी अच्छे रहे हैं. आपको बता दें कि उन्होंने ऊंटी से अपनी शुरुआती पढ़ाई की. इसके बाद सनाया ईरानी की मां ने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी और इस तरह वो मॉडलिंग के क्षेत्र में आ गईं.

    सनाया ईरानी ने करियर की शुरुआत में ही कई सफलताएं पाई. शायद कम लोग जानते होंगे कि उन्होंने मॉडलिंग के पोर्टफोलियो के लिए तस्वीरें बोमन ईरानी से खिंचवाई जो एक्टर बनने से पहले खुद पोर्टफोलियो फोटोग्राफर थे. सनाया ईरानी पहली बार काजोल-आमिर की फिल्म फना में काजोल की दोस्त के रोल में नजर आई थीं. इसके बाद उन्होंने टीवी का रुख कर लिया जहां उन्हें खूब सफलता मिली.

    लेफ्ट राइट लेफ्ट से की शुरुआत
    2007 में सनाया ईरानी पहली बार लेफ्ट राइट लेफ्ट सीरियल में नजर आईं. इसके बाद वो कई सीरियल में नजर आईं. सनाया ईरानी मिले जब हम तुम, राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी, जरा नच के दिखा, इस प्यार को क्या नाम दूं, छनछन, रंगरसिया जैसे सीरियल में नजर आईं थीं.

    बरुण सोबती संग पसंद की गई जोड़ी
    सीरियल इस प्यार को क्या नाम दूं में खुशी गुप्ता सिंह रायजादा (सनाया ईरानी) और अरनव सिंह रायजादा (बरुण सोबती) की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. इस सीरियल से दोनों ही स्टार्स को एक नई पहचान मिली थी. उन्हें हर घर में ऑन स्क्रीन नेम से जाना जाने लगा.

    शो ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ में दोनों काफी पसंद किए गए थे.

    झलक दिखला जा
    सनाया ईरानी झलक दिखला जा में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार और खतरा खतरा खतरा जैसे शो में भी दिख चुकी हैं. नच बलिए में भी वो मोहित सहगल के साथ भाग ले चुकी हैं.

    मोहित सहगल से रचाई शादी
    सनाया से साल 2016 में गोवा में टीवी एक्टर मोहित सहगल से शादी रचाई. सनाया ईरानी और मोहित सहगल ने शादी से पहले एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया. इन दोनों ने मिले जब हम तुम सीरियल में साथ काम भी किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज