Home /News /entertainment /

फिल्मी दुनिया से दूर 20 सालों से ये काम कर रहे हैं रामानंद सागर के 'कृष्णा'

फिल्मी दुनिया से दूर 20 सालों से ये काम कर रहे हैं रामानंद सागर के 'कृष्णा'

भगवान श्रीकृष्ण (Lord Shri Krishna) द्वारा कही गई इन 5 खास बातों को सुनने से आपके जीवन के आने वाले कई साल बदल जाएंगे.

भगवान श्रीकृष्ण (Lord Shri Krishna) द्वारा कही गई इन 5 खास बातों को सुनने से आपके जीवन के आने वाले कई साल बदल जाएंगे.

'श्रीकृष्णा' में कृष्ण का किरदार निभाने वाले एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी (Sarvadaman D. Banerjee) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने आखिर क्यों इंडस्ट्री से किनारा कर लिया था.

    मुंबई- कोरोना वायरस (Coronavirus) के लॉकडाउन (Lockdown) ने टीवी पर 80 और 90 का दौर वापस बुलाने को मजबूर कर दिया है. रामायण (Ramayan) और महाभारत ( Mahabharata) के बाद टीवी पर अब रामानंद सागर (Ramanand Sagar) को शो श्रीकृष्ण (Shri Krishna) भी जल्द आने वाला है. दोनों धार्मिक सीरियल्स को जो प्यार मिल रहा है. उसको देखने के बाद दूरदर्शन ने ये फैसला किया है कि जल्द ही टीवी पर 'श्रीकृष्णा' भी शुरू किया जाएगा. रामायण और महाभारत की तरह लोगों के मन में ये सवाल हैं कि श्रीकृष्ण के किरदार आजकल क्या कर रहे हैं? आज बात करेंगे श्रीकृष्ण में लीड रोल निभाने वाले कृष्णा रीयल लाइफ में कौन हैं और क्या कर रहे हैं.

    रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के टीवी सीरियल श्रीकृष्णा (Shri Krishna) में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाकर दर्शकों के बीच पहचान बनाने वाले एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी को कोई कैसे भूल सकता है. सर्वदमन डी बनर्जी (Sarvadaman D. Banerjee) का जन्म 14 मार्च 1965 को उन्नाव के मगरवाड़ा में हुआ था. इस शो ने उन्हें स्टार बनाया और इसके बाद उन्हें इस तरह के शोज के काफी अॉफर मिलने लगे. उन्होंने 'अर्जुन', 'जय गंगा मैया' और 'ओम नम: शिवाय. इनमें भी ज्यादातर वो विष्णु या कृष्ण बने ही दिखे.



    कानपुर से स्कूली पढ़ाई-लिखाई करने के बाद सर्वदमन ने पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट से ग्रेजुएशन की शिक्षा पाई. उन्होंने अपने करियर में हिंदी, तेलुगू और बंगाली फिल्मों में काम किया. हालांकि उन्हें पहचान सीरियल श्रीकृष्णा से मिली.

    भगवान कृष्ण का शानदार रोल करने वाले सर्वदमन फिल्मी दुनिया से दूर हैं. वो अब पहाड़ की वादियो के बीच ऋषिकेश में अपना एक मेडीटेशन सेंटर चलाते हैं, जहां लोग प्रकृति के बीच में मेडीटेशन का लुफ्त उठाते हैं.

    इसके साथ वह एनजीओ चलाते हैं, जिसका नाम है पंख. इसके जरिए वो तकरीबन 200 बच्चों की पढ़ाई लिखाई का ध्यान रखते हैं और उत्तराखंड की 50 गरीब महिलाओं को ढंग की जिंदगी बिताने लायक बनाने के लिए काम की ट्रेनिंग दिलाते हैं.



    एक इंटरव्यू में सर्वदमन ने बताया था कि उन्होंने आखिर क्यों इंडस्ट्री से किनारा कर लिया था. सर्वदमन ने कहा था कि मैंने 'कृष्णा' करते वक्त ही फैसला कर लिया था कि मैं 45-47 साल की उम्र तक ही काम करूंगा. ग्लैमर वाली दुनिया में ग्लैमर है ही नहीं, वो तो देखने वालों के लिए है.

    आगे उन्होंने कहा कि मैंने सोचा क्यों न कुछ अलग किया जाए. बचपन से ही उनके अंदर आध्यात्मिक एनर्जी थी. फिर मुझे मेडिटेशन मिल गया और अब मैं पिछले 20 साल से वही कर रहा हूं.

    उन्होंने बचपन का जिक्र शेयर करते हुए कहा कि जब वो पांच साल के थे तो बोलते नहीं थे, लोग सोचते थे कि लड़का गूंगा है. फिर पढ़ाई लिखाई करके एक्टिंग में आए और ये श्री कृष्णा वाला प्रोजेक्ट चल रहा था तभी उनका मन इस सबसे हट गया. रामानंद सागर से हाथ जोड़ लिए कि हमें माफ कर दो, ये हमारा लास्ट प्रोजेक्ट है.

    ये भी पढ़ें- दीपिका चिखलिया ने खोले राज, बताया कैसे कैमरे के पीछे 'रामायण' की कास्ट करती थी तैयारी

    Tags: Ramanand Sagar, Shri Krishna, Television

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर