Home /News /entertainment /

शेफाली जरीवाला ने 20 सालों बाद खोला राज, 'कांटा लगा' की सक्‍सेस के बाद भी इस वजह से नहीं क‍िया काम

शेफाली जरीवाला ने 20 सालों बाद खोला राज, 'कांटा लगा' की सक्‍सेस के बाद भी इस वजह से नहीं क‍िया काम

शेफाली जरीवाला को मिर्गी का दौरा पड़ता था.  (फोटो साभारः Instagram @shefalijariwala)

शेफाली जरीवाला को मिर्गी का दौरा पड़ता था. (फोटो साभारः Instagram @shefalijariwala)

'कांटा लगा' फेम शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala Instagram) ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने सॉन्ग 'कांटा लगा' (Kaanta Laga Song) की सक्सेस के बाद से इंडस्ट्री में काम क्यों नहीं किया. उन्होंने अपनी मेंटल हेल्थ पर भी बात की. उन्होंने बताया कि उस वक्त उन्हें मिर्गी के दौरे पड़ते थे. लेकिन वह आज इससे पूरी तरह से आजाद हैं. उन्होंने में

अधिक पढ़ें ...

    टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में हाल के सालों में मेंटल हेल्थ (Mental Health) से जुड़े मुद्दों पर चर्चा बढ़ी है. दीपिका पादुकोण, अंकिता लोखंडे, इरा खान समेत कई सेलेब्स ने आगे आकर इस पर बात की है. अब इस पर सॉन्ग ‘कांटा लगा’ फेम शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala) ने भी बात की है और अपने इंडस्ट्री से दूर रहने पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि 15 साल की उम्र में उन्हें दौरे पड़ते थे. उन्होंने इस पर भी रिएक्शन दिया कि साल 2002 में हिट म्यूजिक वीडियो देने के बाद भी वह क्यों गायब हो गई थीं.

    शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala Interview)ने ई टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा, “मुझे 15 साल की उम्र में मिर्गी का दौरा पड़ा था. मुझे याद है कि उस समय मुझ पर अपनी पढ़ाई में अच्छा करने का काफी दबाव था. तनाव और चिंता की वजह से दौरे पड़ सकते हैं. यह म्युचल तौर पर जुड़े हुए हैं. आपको अवसाद के कारण दौरे पड़ सकते हैं और इसके से मुरी क्लास में, मंच के पीछे, सड़कों पर और कहीं न कहीं मेरे आत्म-सम्मान में कमी आई.”

    सचिन तेंदुलकर की बिटिया Sara Tendulkar ने की मॉडलिंग में एंट्री, Video में देखिए उनका ग्लैमरस अवतार

    15 साल तक चल मिर्गी का दौरा

    शेफाली जरीवाला  (Shefali Jariwala Song) ने बताया कि ‘कांटा लगा’ की भारी सफलता के बाद उन्होंने कोई प्रोजेक्ट क्यों नहीं लिया. शेफाली ने कहा, “जब मैंने कांटा लगा की, तो लोगों ने मुझसे पूछा कि मैंने और काम क्यों नहीं किया. अब मैं कह सकती हूं कि मिर्गी के दौरे के कारण मैं ज्यादा काम नहीं कर सकी. मुझे नहीं पता था कि मुझे अगला दौरा कब पड़ेगा… यह 15 साल तक चला. आज, मैं इससे आजाद हूं. मुझे अपने आप पर गर्व है क्योंकि मैंने अपने अवसाद, पैनिक अटैक और चिंता को स्वाभाविक रूप से और एक मजबूत सपोर्ट सिस्टम की मदद से मैनेज किया.”

    शेफाली ने ऐसे रखा अपनी मेंटल हेल्थ का ध्यान

    शेफाली जरीवाला  (Shefali Jariwala Instagram) ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान पॉजिटिव रहने के पर भी अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा,”महामारी की स्थिति कठिन रही है, लेकिन मैंने अपनी मेंटल हेल्थ पर काम किया और किसी भी तरह की चीजों से दूर रही जिससे अवसाद हो सकता है. मैंने ध्यान, योग, स्केचिंग, ड्राइंग और अन्य चीजें करने पर ध्यान केंद्रित किया जो मुझे खुश रखती थीं. वर्कआउट और कुछ पॉजिटिव लाइफ स्टाइल में बदलाव ने मेरी बहुत मदद की.”

    शेफाली शाह इन टीवी शो में आईं नजर

    बता दें कि शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala TV Shows) ने हाल के कुछ सालों में कई रियलिटी शो किए हैं, जिनमें ‘नच बलिए 5’ और ‘बिग बॉस 13’ शामिल हैं. उन्होंने साल 2018 में श्रेयस तलपड़े के साथ ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज ‘बेबी कम ना’ में लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाया था.

    Tags: Bigg Boss 13, Mental health, Shefali Jariwala

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर