EXCLUSIVE: इंजीनियर बनने के बाद यूट्यूबर बने शिवम त्रिवेदी, रोस्ट वीडियो से बटोरते हैं सुर्खियां

शिवम त्रिवेदी दिल्ली के रहने वाले हैं और मजाकिया वीडियो बनाने के लिए जाने जाते हैं.

शिवम त्रिवेदी दिल्ली के रहने वाले हैं और मजाकिया वीडियो बनाने के लिए जाने जाते हैं.

News18 से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए यूट्यूबर शिवम त्रिवेदी (Shivam Trivedi) ने अपने करियर और जिंदगी से जुड़ी बातें कीं.

  • Share this:
नई दिल्ली. यूट्यूबर शिवम त्रिवेदी (Shivam Trivedi) अभी सिर्फ 24 साल के हैं और बहुत ही कम उम्र में उन्होंने अपनी जिंदगी में सफलता का स्वाद चख लिया है. शिवम त्रिवेदी दिल्ली के रहने वाले हैं और मजाकिया वीडियो बनाने के लिए जाने जाते हैं. वह ट्रेंडिंग विषयों पर वीडियो बनाते हैं, जिसमें कोई टीवी शो, सोशल मीडिया कमेंट, बॉलीवुड संगीत या फिर ट्वीटर पर होने वाली बहसों को लेते हैं. शिवम के रोस्ट वीडियो यूट्यूब पर लाखों बार देखे जाते हैं. News18 से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए उन्होंने अपने करियर और जिंदगी से जुड़ी बातें कीं.

शिवम ने बताया कि आर्ट में उनकी बचपन से ही दिलचस्पी रही और जब वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, तो उसी दौरान उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल ओपन कर लिया था. इसी दौरान कॉलेज में हुए कैंपस सेलेक्शन में उन्हें नौकरी भी मिल गई थी और वह एक दिन के लिए जॉब पर भी गए थे, लेकिन एक इंजीनियर होने के बाद भी उनके अंदर की कला उन्हें कुछ अलग करने के लिए मजबूर कर रही थी. नतीजा ये हुआ कि उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और एक यूट्यूबर बनने के सफर की ओर चल पड़े.

शिवम त्रिवेदी




शिवम के लिए ये फैसला लेना इतना आसान नहीं था, इसलिए नौकरी छोड़ने से पहले उन्होंने अपने परिवार से बात कि और बताया कि वह एक यूट्यूबर बनकर जो नाम कमा सकते हैं, वो शायद जॉब करके वह हासिल नहीं कर पाएंगे. शिवम के बुलंद हौसले को देखते हुए उनके परिवार ने भी उनका साथ दिया और आज दो साल के अंदर शिवम एक सफल यूट्यूबर बनकर सामने आए. उन्होंने न सिर्फ अपने सपने को पूरा किया बल्कि अपने परिवार का नाम भी रौशन कर रहे हैं. काम के प्रति शिवम की मेहनत और लगन ने उन्हें उनके करियर को उस ऊंचाई पर ला खड़ा किया है, जहां आज हर एक सफल व्यक्ति पहुंचना चाहता है.
शिवम का मानना है कि एक यूट्यूबर बनने के लिए मेहनत के साथ-साथ किस्मत का साथ भी जरूरी होता है. जब उनसे उनके मंथली इनकम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जितना उन्हें पहली नौकरी के लिए ऑफर किया गया था, आज वह उससे ज्यादा ही कमा रहे हैं. शिवम काफी फैमिलियर हैं और इस वजह से वह जो भी वीडियो बनाते हैं, उसमें वह हमेशा गलत शब्दों के इस्तेमाल से बचते हैं. उनका मानना है कि वह ऐसा ही वीडियो बनाएं, जिसे पूरी फैमिली एक साथ बैठकर देख सके. यहां तक कि शिवम के घरवाले भी उनके सभी वीडियो को देखते हैं. इसलिए वह इन चीजों का ज्यादा ध्यान रखते हैं.

शिवम बताते हैं कि उन्होंने अब तक कई रोस्ट वीडियो बनाए हैं, लेकिन एक बार ‘बिग बॉस 3’ (Bigg Boss 3) के कंटेस्टेंट कमाल आर खान (Kamaal R Khan) पर एक रोस्ट वीडियो बनाना उनके लिए सही साबित नहीं हुआ था. शिवम की रोस्ट वीडियो से नाराज नजर आकर केआरके ने उन्हें धमकी भरे संदेश दिए थे, हालांकि शिवम ने उनके मैसेज का कोई रिप्लाई नहीं किया था, लेकिन शिवम के साथ ऐसा भी कई बार हो चुका है कि जिस सेलेब्स पर उन्होंने रोस्ट वीडियो बनाया, उन्होंने शिवम की तारीफ भी की. उन्होंने बताया कि एक बार राखी सावंत पर उन्होंने एक वीडियो बनाया था, जिसके लिए राखी ने उनकी तारीफ भी की थी. बता दें, उनके यूट्यूब चैनल का नाम उन्हीं के नाम 'शिवम त्रिवेदी' से है, जिसके सब्सक्राइबर्स एक मिलियन से ज्यादा हैं. इसके अलावा शिवम का एक और यूट्यूब चैनेल 'शिवम थिंक्स' के नाम से है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज