Home /News /entertainment /

'श्री कृष्णा' के इस एक्टर को भगवान मानने लगे थे दर्शक, सपने में देखकर फैन ने छोड़ दी सिगरेट की लत

'श्री कृष्णा' के इस एक्टर को भगवान मानने लगे थे दर्शक, सपने में देखकर फैन ने छोड़ दी सिगरेट की लत

स्वपनिल जोशी को भगवान समझने लगे थे लोग

स्वपनिल जोशी को भगवान समझने लगे थे लोग

'श्री कृष्णा' (Shri Krishna) में अभिनेता स्वपनिल जोशी ने ऐसा कमाल कर दिखाया था कि दर्शक उन्हें भगवान की तरह पूजने लगे थे.

    मुंबई. दूरदर्शन (Doordarshan) पर 'रामायण' की री-रिलीज के बाद जैसे पुराने शोज के री-टेलीकास्ट का सिलसिला चल पड़ा है. लॉकडाउन के इन दिनों में दूरदर्शन ने अपने सुपरहिट शोज जैसे 'रामायण' (Ramayan), 'महाभारत' (Mahabharat), 'चाणक्‍य', 'शक्तिमान', 'देख भाई देख' जैसे शोज की वापसी की है. अब दूरदर्शन ने अपने पिटारे से एक और तोहफा दर्शकों के लिए न‍िकाला है. दूरदर्शन पर अब 'श्री कृष्‍णा' (Shri Krishna) सीरियल की वापसी होने जा रही है. वहीं हम आपके इस सीरियल से जुड़े अभिनेता स्वपनिल जोशी से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी सुनाने जा रहे हैं. उन्होंने इस धार्मिक सीरीज में कृष्‍णा का किरदार निभाया था.

    स्वपनिल जोशी ने रामानंद सागर की 'रामायण' में कुश का किरदार निभाया था. 'श्री कृष्‍णा' वो सीरियल था जिसके बाद स्वपनिल जोशी को दर्शक भगवान मानकर पूजने लगे थे. ये वो दौर था जब टीवी पर उनकी एक झलक पाने के लिए दर्शक स्क्रीन से चिपके बैठे रहते हैं. वहीं स्वपनिल के शानदार अभिनय ने लोगों को इतना प्रभावित किया था वो उन्हें सपने में भी दिखने लगे थे. स्वपनिल के एक ऐसे ही फैन ने उन्हें सपने में देखकर सिगरेट की लत तक छोड़ दी थी. इस वाकये के बारे में उन्होंने खुद बताया था.

    एक पुराने इंटरव्यू के दौरान अभिनेता स्वपनिल जोशी ने बताया था कि 'जब मैं कॉलेज के फर्स्ट ईयर में था. तब मेरे साथ एक अजीब घटना हुई. मेरा एक फैन मेरे पास आया और अचानक से मेरे पैरों पर गिर गया. उसने मेरे पैरे छुए और फिर रोने लगा. इस फैन ने बताया कि वो चेन स्मोकर था. लेकिन उसने सिगरेट इसलिए छोड़ दी क्योंकि वो भगवान से डरता है. जब भी वो सिगरेट जलाता था तो उसके सामने मेरी, टीवी शो श्री कृष्ण वाली छवि आ जाती थी'.

    स्वपनिल ने बताया था कि 'ये वाकया अजीब तो था ही लेकिन बाद में मेरे लिए एक बेहद इमोशनल पल भी बन गया'. इस घटना से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उस दौर में स्वपनिल जोशी का स्टारडम कितना भारी-भरकम था. जो आज भी कायम है. बता दें कि 'रामायण' के साथ ही 'श्री कृष्‍णा' का निर्देशन भी रामानंद सागर ने ही किया था. बता दें कि उनके बाद 'श्री कृष्ण' में आगे की लीला के लिए सर्वदमन डी. बैनर्जी ने उनकी जगह ली थी और उन्हें भी लोगों ने खूब पसंद किया.

    ये भी पढ़ें- अजय देवगन की फिल्म Raid का बनेगा सीक्वल, इस बार कुछ ऐसी होगी कहानीundefined

    Tags: Entertainment, Shri Krishna, Television

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर