श्वेता बासु प्रसाद ने सत्यजीत रे की पेंटिंग 1 लाख 45 हजार में की नीलाम, कोविड फंड में करेंगी दान

श्वेता बासु प्रसाद ने सत्यजीत रे की पेंटिंग 1 लाख 45 हजार में की नीलाम. (फोटो साभार: shwetabasuprasad11/Instagram)

श्वेता बासु प्रसाद ने सत्यजीत रे की पेंटिंग 1 लाख 45 हजार में की नीलाम. (फोटो साभार: shwetabasuprasad11/Instagram)

एक्ट्रेस श्वेता बासु प्रसाद (Shweta Basu Prasad) ने खुद की बनाई सत्यजीत रे (Satyajit Ray) की पेटिंग को 1.45 लाख में बेच दिया. इस धन को श्वेता कोविड रिलीफ फंड में दान देने वाली हैं. श्वेता ने सोशल मीडिया पर बताया था कि घर बैठकर लोगों की मदद करने का और कोई रास्ता नहीं जानती.

  • Share this:

मुंबई : बॉलीवुड से लेकर टीवी के कलाकार अपनी-अपनी तरह से कोरोना महामारी में मदद करने में जुटे हुए हैं. कोई अवेयरनेस फैला रहा तो कई ऑक्सजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर तो कोई दवाओं का इंतजाम कर रहा. कई एक्टर-एक्ट्रेस इन दिनों फंड जुटाने की कोशिश में लगे हैं. एक्ट्रेस श्वेता बासु प्रसाद (Shweta Basu Prasad) ने अनोखे तरीके से फंड का जुगाड़ किया है. कोरोना वायरस महामारी में लोगों की मदद के अपनी बनाई पेंटिंग बेच दी है. श्वेता ने प्रसिद्ध फिल्मकार सत्यजीत रे (Satyajit Ray)  की 100वीं जन्म शताब्दी पर पर उन्होंने बनाई थी.

श्वेता बासु प्रसाद की बनाई इस पेंटिंग की बोली 50,000 रुपये से शुरू हुई थी  और 1,45,000  तक पहुंच गई . श्वेता ने वीडियो शेयर कर फैंस को इस बात की जानकारी की है. उन्होंने बताया है कि वह इस पैसे को कोविड रिलीफ के लिए दान करेंगी. साथ ही उन्होंने फैंस से जरूरतमंदों की जानकारी देने के लिए भी कहा है. साथ ही कहा है कि कोई भी मदद छोटी नहीं होती और सभी को डोनेट करने की जरूरत है.



बता दें कि कुछ दिनों पहले श्वेता बासु प्रसाद ने सोशल मीडिया पर फोटोज शेयर किए थे. उन्होंने इसके साथ लिखा था  'पेंटिंग ऑन सेल फॉर कोविड फंड्स, एक्रिलिक ऑन कैनवास. मैं एक खुद से सीखी हुई पेंटर हूं. कृपया मेरे प्रयास को देखें. मैं एक कलाकार हूं. मैं घर पर बैठकर लोगों की मदद करने का और कोई रास्ता नहीं जानती, जबकि मैं वाकई मदद करना चाहती हूं. हैप्पी बर्थडे रे'. साथ ही हैशटैग किया था -100 साल सत्यजीत रे.  और कॉपीराइट्स रिजर्व्ड भी लिखा था.


बता दें श्वेता बासु प्रसाद ने फिल्म ‘मकड़ी’  से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में डेब्यू किया था. श्वेता, हिंदी बंगाली, तेलुगू, तमिल फिल्मों में काम कर चुकी हैं. साथ ही वह टीवी सीरियल और वेब सीरीज का भी हिस्सा रह चुकी हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज