• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Sidharth Shukla Death: सिद्धार्थ शुक्ला ने साल 2005 में जीता था 'वर्ल्ड बेस्ट मॉडल' का खिताब, 'बालिका वधु' से मिली थी पॉपुलैरिटी

Sidharth Shukla Death: सिद्धार्थ शुक्ला ने साल 2005 में जीता था 'वर्ल्ड बेस्ट मॉडल' का खिताब, 'बालिका वधु' से मिली थी पॉपुलैरिटी

सिद्धार्थ शुक्ला के भारत के पहले मॉडल थे जिन्होंने 'वर्ल्ड बेस्ट मॉडल' का खिताब जीता था.
(फोटो साभारः Instagram @realsidharthshukla)

सिद्धार्थ शुक्ला के भारत के पहले मॉडल थे जिन्होंने 'वर्ल्ड बेस्ट मॉडल' का खिताब जीता था. (फोटो साभारः Instagram @realsidharthshukla)

Sidharth Shukla Death: टीवी के पॉपुलर एक्टर रहे सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. यहां हम उनकी एक बड़ी उपलब्धि के बारे में बता रहे हैं. वह भारत के पहले ऐसे मॉडल थे, जिन्होंने 'वर्ल्ड बेस्ट मॉडल' खिताब जीता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) का विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 40 साल के थे. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें मुंबई एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. सिद्धार्थ शुक्ला को टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ से पॉपुलैरिटी मिली. लेकिन उन्हें ‘बिग बॉस 13’ जीतने के बाद और भी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

    सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का जन्म 12 दिसंबर 1980 को हुआ था. उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया था. और बाद में आरबीआई में सिविल इंजीनियर नौकरी भी की थी. साल 2005 में उन्होंने ‘वर्ल्ड बेस्ट’ मॉडल कंपीटिशन में हिस्सा लिया था. ये कंपीटिशन तुर्की में हुआ था. वह पहले भारतीय और एसियन थे जिन्होंने ये टाइटल जीता था. इस कंपीटिशन में लेटिन अमेरिका और यूरोप से लोग आए थे.

    बिग बॉस 13 का विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Death) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 40 साल के थे. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें मुंबई एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. सिद्धार्थ शुक्ला को टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ से पॉपुलैरिटी मिली. लेकिन उन्हें ‘बिग बॉस 13’ जीतने के बाद और भी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

    सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को हुआ था. उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया था. और बाद में आरबीआई में सिविल इंजीनियर नौकरी भी की थी. साल 2005 में उन्होंने ‘वर्ल्ड बेस्ट’ मॉडल (Sidharth Shukla Model) कंपीटिशन में हिस्सा लिया था. ये कंपीटिशन तुर्की में हुआ था. वह पहले भारतीय और एसियन थे जिन्होंने ये टाइटल जीता था. इस कंपीटिशन में लेटिन अमेरिका और यूरोप से लोग आए थे.

    साल 2008 में सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी शो (Sidharth Shukla TV Show) ‘बाबुल का आंगन छूटे’ से डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने ‘जाने पहचाने से… ये अजनबी’ में काम किया. बाद में वह उस वक्त हॉरर शो ‘आहट’ और ‘सीआईडी’ के कई एपिसोड में भी दिखाई दिए थे. उन्होंने ‘लव यू जिंदगी’ में भी काम किया. साल 2012 में उन्होंने ‘बालिका बधू’ में अहम किरदार निभाया.

    सिद्धार्थ शुक्ला ( (Sidharth Shukla Bollywood Debut) ने साल 2014 में आई फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके अलावा उन्होंने टीवी के कई रियलिटी शो ‘बिग बॉस 13’, ‘फीयर फैक्टरः खतरों के खिलाड़ी 7’, ‘सावधान इंडिया’ और ‘इंडियाज गोट टैलेंट’ में भी काम किया. ‘बिग बॉस 13’ में विनर बनने के बाद उनकी ब्रांड वैल्यू बढ़ गई थी. वह बतौर सीनियर ‘बिग बॉस 14’ में भी आए.

    इसके बाद वह वेब सीरीज ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीजन 3’ में आए. इस शो में उन्होंने सोनिया राठी के साथ कई इंटिमेट सीन दिए. इसे लेकर वह ट्रोल भी हुए थे. उन्होंने ट्रोल्स को भी करार जवाब दिया था. पिछले महीने शुरू हुए ‘बिग बॉस ओटीटी’ के हफ्ते में वह अपने बेस्ट फ्रेंड शहनाज गिल के साथ आए थे. उन्होंने घर के कंटेस्टेंट्स के साथ गेम भी खेले थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज