लाइव टीवी

बहू बनकर हुईं हिट लेकिन इस शो में स्मृति ईरानी को लोगों ने कर दिया रिजेक्ट?

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 1:43 PM IST
बहू बनकर हुईं हिट लेकिन इस शो में स्मृति ईरानी को लोगों ने कर दिया रिजेक्ट?
स्मृति ईरानी 44वां जन्मदिन

एक्ट्रेस (Actress) से केंद्रीय मंत्री बनीं स्मृति ईरानी आज अपना 44वां जन्मदिन (Smriti Irani Birthday) मना रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मनोरंजन इंडस्ट्री से निकल कर कितने ही स्टार्स राजनीति की ओर गए हैं लेकिन इनमें से कुछ ही राजनेता के तौर पर खुद को साबित कर पाते हैं. ऐसे में एक्ट्रेस स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने सिर्फ पर्दे पर ही नहीं राजनीति के मैदान में भी अपना सिक्का जमाया है. बात करें उनके एक्टिंग करियर की तो वो ज्यादातर टीवी में एक्टिव रहीं. आज स्मृति अपना 44वां जन्मदिन (Smriti Irani Birthday) मना रही हैं और इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं समृति के यादगार टीवी शोज और उनके संघर्षों के दिनों के बारे में. स्मृति ईरानी का शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' तो सभी को याद है लेकिन क्या आपको पता है कि वो इसके बाद एक और शो में दिखीं थीं.

एकता कपूर के टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में स्मृति ईरानी ने आदर्श बहू तुलसी वीरानी की किरदार निभाया था. इस रोल में लोगों ने स्मृति को इतना पसंद किया कि वो टीवी की अब तक की सबसे फेवरेट बहुओं में गिनी जाती हैं. बहू बनकर तो स्मृति हिट रही लेकिन इस शो के बाद उनका एक और शो आया इस शो में उन्होंने कॉमेडी में हाथ आजमाया. हम बात कर रहे हैं सब टीवी पर आने वाले उनके कॉमेडी शो 'मनीबेन डॉट कॉम' के बारे में. इस शो में स्मृति ने अपने मसखरे अंदाज से लोगों का दिल जीतने की बहुत कोशिश की लेकिन ये शो लोकप्रियाता में 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के आस-पास भी नहीं पहुंच पाया. यहां देखें इस शो की एक झलक-



'क्योंकि...' में स्मृति के स्टारडम को देखते हुए उनके इस कमेडी शो के काफी उम्मीदें की जा रही थीं लेकिन एक तरह टीवी की सबसे फेवरेट बहू को कॉमेडी अंदाज में लोगों ने मानो पूरी तरह से रिजेक्ट ही कर दिया. बता दें कि क्योंकि...' के लिए स्मृति को 5 इंडियन टेलीविजन अकेडमी अवॉर्ड्स, 4 इंडियन टेली अवॉर्ड्स और 8 स्टार परिवार अवॉर्ड्स मिले थे. इससे पहले वो टीवी सीरियल 'आतिश' और 'हम हैं कल आज और कल' में भी नजर आई थीं.



स्मृति आज जिस मुकाम पर हैं उन्होंने ये सब काफी संघर्षों से गुजर कर हासिल किया है. स्मृति ने 1998 में मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया और वो शो की फाइनलिस्ट में रही थीं. इसके बाद पैसों के लिए स्मृति ने नौकरी ढूंढनी शुरू की. उन्होंने एक ऐड एजेंसी में ऑडिशन दिया लेकिन उन्हें ये कहकर रिजेक्ट कर दिया गया कि उन्हें एक्टिंग नहीं आती है. मजबूरी में उन्होंने एक रेस्तरां में 1 महीने के लिए वेट्रेस की जॉब की थी. स्मृति ईरानी को काफी मुश्किलों के बाद सिंगर मीका सिंह के एल्बम 'सावन में लग गई आग' और 'बोलियां' में काम मिला था. इसके बाद साल 2002 में उन्होंने छोटे पर्दे पर कदम रखा था.

ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका में अकेले खड़े होकर भारत के लिए बजाई ताली, वायरल हो रहा ये वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर