रामानंद सागर के रामायण में ऐसे शूट हुआ था सीता की अग्न‍िपरीक्षा वाला सीन

रामानंद सागर के रामायण में ऐसे शूट हुआ था सीता की अग्न‍िपरीक्षा वाला सीन
सुनील लहरी

एक्टर सुनील लहरी (Sunil Lahri) इन दिनों अपने फैंस से सोशल मीडिया के जरिए 'रामायण' के पीछे का कहानी बताते रहते हैं. इस बार उन्होंने सीता की अग्न‍िपरीक्षा के बारे में भी बात कही है.

  • Share this:
मुंबई. दूरदर्शन पर रामानंद सागर की 'रामायण' (Ramayan) का जबसे दोबारा प्रसारण हुआ है, तब से इस धार्मिक शो से जुड़े एक्टर्स की फैन फॉलोइंग तेजी से बढ़ रही है. वहीं, 'रामायण' में लक्ष्मण की भूमिका निभा चुके एक्टर सुनील लहरी (Sunil Lahri) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए 'रामायण' के पीछे का कहानी बताते रहते हैं. उनके बिहाइंड द सीन के किस्से फैंस को काफी लाइक कर रहे हैं.

अब नए वीड‍ियो में सुनील ने सीता की अग्न‍िपरीक्षा और रावण के पुष्पक विमान के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया- 'अग्न‍िपरीक्षा का जो सीक्वेंस था, उसे दो अलग-अलग शॉट्स को मिलाकर बनाया गया था. पहले अग्न‍ि का शॉट लिया गया और फिर सीता जी का शॉट लिया गया. इसके बाद दोनों को मर्ज किया गया.'

रामायण के बिहाइंड द सीन के किस्से के बारे में बताने से पहले सुनील लहरी ने सभी लोगों को गुरु पूर्ण‍िमा की बधाई देते हुए कहा- 'मेरा मानना है क‍ि किसी भी इंसान या जानवर हो, उसके जीवन में सबसे पहली गुरु होती है मां, इसल‍िए सभी मांओं को मेरी ओर से बहुत बहुत नमन और बधाई'.




बता दें लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन पर रामायण की वापसी हुई थी. जिसके बाद सीरियल के कैरेक्टर और धारावाहिक दोनों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 80 के दशक के इस धारावाहिक को इस जमाने में भी लोगों ने खूब पसंद किया. रामायण की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीआरपी और दर्शकों के मामले में इसने HOB के फेमस टीवी सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स को भी पीछे छोड़ दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading