• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • रामायण के इस सीन को शूट करना नहीं था आसान, फूट-फूटकर रो पड़ा था हर शख्स

रामायण के इस सीन को शूट करना नहीं था आसान, फूट-फूटकर रो पड़ा था हर शख्स

रामानंद सागर की 'रामायण' का एक सीन. (फाइल फोटो).

रामानंद सागर की 'रामायण' का एक सीन. (फाइल फोटो).

रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की रामायण Ramayan में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने अपने ट्विटर पर एक सीन से जुड़ी यादें शेयर की हैं.

  • Share this:
    मुंबई- रामानंद सागर (Ramanand Sagar) ने कभी ये सोचा नहीं होगा कि वो जिस रामायण का निर्माण कर रहे हैं, वो रामायण 80 के दशक के बाद एक बार फिर से चर्चा में आएंगी. लॉकडाउन के दौरान लोगों की भारी मांग के बाद दूरदर्शन पर एक बार फिर से लोकप्रिय धारावाहिक रामायण (Ramayan) को दोबारा प्रसारित किया गया. 80 के दशक में जिन लोगों ने रामायण देखी थी, वो कहते थे कि लोग रामायण देखने के लिए टीवी के सामने हाथ जोड़कर बैठा करते थे. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच रामायण की टीआरपी ने बड़ा इतिहास रचते हुए दर्शकों के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. रामायण में 'लक्ष्मण' का रोल निभाने वाले सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने हाल ही में रामायण से जुड़े एक ऐसे किस्से का जिक्र किया है, जिसके शूट के दौरान रामायण की पूरी कास्ट के साथ रामानंद सागर भी खूब रोए थे.

    रामायण (Ramayan) के साथ इन दिनों लोगों को शूटिंग के दौरान के किस्से भी लोगों को खूब लुभा रहे हैं. सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने शूटिंग के दौरान का वो किस्सा सुनाया, जब सेट पर सभी की आंखेंं नम हो गई थीं. ये किस्सा तब का है, जब राम के वनवास जाने के बाद राजा दशरथ का निधन हो गया था. सुनील ने बताया कि इस एपिसोड को शूट करते हुए सभी लोग भावुक होकर रोने लगे थे. आलम ये था कि डायरेक्टर रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की आंखें भी नम थीं.



    सुनील लहरी ने अपने ट्विटर पर इस सीन से जुड़ी यादें शेयर की हैं. सुनील ने बताया, 'इस एपिसोड को शूट करना आसान नहीं था. इस शूटिंग के दौरान सबसे ज्यादा जो अपसेट थीं वो कौशल्या थी, जो दशरथ यानी जयश्री गाडकर की रीयल वाइफ हैं. उन्होंने बताया इस केस के बाद उनको रिकवर होने वाले करीब-करीब एक दिन पूरा लगा था. ये इसलिए भी गमगीन था, क्योंकि ये महाराजा दशरथ का लास्ट शूट था, वो स्वभाव से काफी हंसमुख थे'.

    रामायण पहली बार दूरदर्शन पर 1987 में प्रसारित हुई थी. उस दौर में इसे दर्शकों के बीच खूब प्यार मिला था. रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल, सीता का किरदार दीपिका चिखलिया, लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी और हनुमान का किरदार दारा सिंह जैसे अभिनेताओं ने निभाया था.

    आपको बता दें रामायण की री-रिलीज के बाद सुनील लहरी की फैन फॉलोइंग जबरदस्त तरीके से बढ़ी है. वहीं वो खुद भी फैंस के लिए सोशल मीडिया पर जबदस्त एक्टिव हो गए हैं और आए दिन कभी 'रामायण' से जुड़ी यादें और किस्से शेयर करते हैं तो कभी अपनी पुरानी फिल्मों की दिलचस्प तस्वीरें शेयर करते दिखाई दे जाते हैं.

    ये भी पढ़ें- B'Day Spl- 'तारक' को ऐसे मिला जूनियर NTR नाम, दर्दनाक हादसे के बाद दी थी मौत को मात

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज