Home /News /entertainment /

सुष्मिता सेन की ‘आर्या’ से लेकर ‘क्रिमिनल जस्टिस’ तक, फॉरेन एडॉप्शन वाली हिंदी OTT वेब सीरीज

सुष्मिता सेन की ‘आर्या’ से लेकर ‘क्रिमिनल जस्टिस’ तक, फॉरेन एडॉप्शन वाली हिंदी OTT वेब सीरीज

फॉरेन एडॉप्शन वाले हिंदी ओटीटी वेब सीरीज. (फोटो साभार: sushmitasen47/pankajtripathi/Instagram)

फॉरेन एडॉप्शन वाले हिंदी ओटीटी वेब सीरीज. (फोटो साभार: sushmitasen47/pankajtripathi/Instagram)

कई फेमस इंडियन ओटीटी (OTT) वेब सीरीज (Web Series) भी फॉरेन एडॉप्शन से अछूती नहीं रह गई है. कोई ब्रिटिश तो कोई डच, इटैलियन वेब सीरीज पर रीमेक हैं.

    बॉलीवुड की कई फिल्मों या टीवी शोज पर विदेशी कंटेट का असर रहा है. कई फॉरेन फिल्मों और शोज से प्रभावित होकर फिल्में और शोज बनते रहे हैं. ओटीटी भी अब इससे अछूता नहीं है. सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की ‘आर्या’(Aarya) हो या पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) की ‘क्रिमिनल जस्टिस’ ऐसी कई सीरीज हैं, जिसे दर्शकों ने बेहद सराहा. लेकिन ये ऑरिजिनल कंटेट नहीं बल्कि फॉरेन लैंग्वेज में बनी वेब सीरीज का हिंदी रीमेक है.

    सुष्मिता सेन ने जब  ‘आर्या’ से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया तो एक दबंग किरदार में एक्ट्रेस नजर आईं. सुष्मिता की पॉवरफुल एक्टिंग और दमदार कहानी की वजह से दर्शकों के बीच बहुत पसंद की गई. बता दें कि ‘आर्या’  डच वेब सीरीज Penonza का एडॉप्शन है.

    (फोटो साभार: sushmitasen47/Instagram)

    टिस्का चोपड़ा और रोनित रॉय की ‘हॉस्टेजेस’ भी बहुत पसंद की गई. ये एक इजराइली वेब सीरीज पर बनाई गई है. ‘द ऑफिस’ वेब सीरीज ऐसे कर्मचारियों की कहानी है जो पेपर प्रोडक्शन कंपनी में काम करते हैं. ये वेब सीरीज यूके और यूएस में इसी टाइटल से रिलीज हुई वेब सीरीज का रिमेक है. पूरब कोहली और रशिका दुग्गल स्टारर वेब सीरीज ‘आउट ऑफ लव’ ब्रिटिश वेब सीरीज ‘डॉक्टर फोस्टर’ का रीमेक है. इस सीरीज में पूरब और रशिका की केमिस्ट्री ओटीटी दर्शकों को पसंद आई.

    थियेटर से लेकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दमदार अदायगी का लोहा मनवा चुके पंकज त्रिपाठी ओटीटी को वरदान मानते हैं. ‘क्रिमिनल जस्टिस’  नामक फेमस सीरीज में पंकज ने शानदार एक्टिंग दिखाई. इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं. ‘क्रिमिनल जस्टिस’ में पंकज की अदाकारी ने दर्शकों के दिल पर अमिट छाप छोड़ दी है. ‘क्रिमिनल जस्टिस’ इसी टाइटल से ब्रिटिश वेब सीरीज का एडॉप्शन है. इसका सीरीज 3 भी जल्द ही देखने को मिलने वाला है.

    ये भी पढ़िए-मीनाक्षी शेषाद्री ने जब सनी देओल पर जताया था भरोसा, 30 साल बाद धरम पाजी ने दिया था रिएक्शन

    इसमें दो राय नहीं है कि ओटीटी कंटेट ने दर्शकों के लिए जहां अच्छी फिल्में और सीरीज देखने के ऑप्शन खोले हैं तो एक्टर्स के लिए भी संभावनाओं से भरा हुआ है. कोरोना काल में जोर पकड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म ने कई गुमशुदा एक्टर्स को जीवनदान दिया है.

    Tags: OTT Platforms, Pankaj Tripathi, Sushmita sen

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर