‘बालिका वधू’ फेम शशांक व्यास को है महिला सुपर हीरो पर शो देखने की चाहत, खुद जाहिर की ख्वाहिश

महिला समानता के पक्षधर शशांक व्यास. फोटो साभार : ishashankvyas/Instagram

महिला समानता के पक्षधर शशांक व्यास. फोटो साभार : ishashankvyas/Instagram

टीवी सीरियल ‘बालिका वधू’ (Balika Vadhu) फेम एक्टर शशांक व्यास (Shashank Vyas) दमदार तरीके से अपनी बात रखना जानते हैं. चाहे मुद्दा सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ा हो या फिर हाथरस रेप कांड का हो ,हर मामले पर अपनी बेबाक राय रखते हैं. शशांक व्यास महिला सशक्तिकरण पर खुल कर बात करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 11:50 AM IST
  • Share this:
मुंबईः ‘बालिका वधू’ (Balika Vadhu) सीरियल में ‘जग्या’ के किरदार से शशांक व्यास (Shashank Vyas) हर घर में पहचाने जाते हैं. इस फेमस टीवी एक्टर ने फिल्म लैला मजनू (Laila Majanu) से बॉलीवुड डेब्यू किया है. शशांक  महिला मुद्दे पर काफी मुखर हैं. लैंगिक समानता पर अपने विचार रखते हुए कहते हैं ‘अगर फिल्म इंडस्ट्री में कृष (Krrish) जैसे सुपर हीरो पर फिल्में बन सकती हैं तो महिला सुपर हीरो पर क्यों नहीं ?

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए शशांक व्यास ने कहा ‘उम्मीद है कि जल्द ही महिला को भी हीरो के रुप में पेश किया जाएगा. हमें महिला सुपर हीरो पर एक शो बनाना चाहिए. हम महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं तो महिला सुपर हीरो  के बारे में काम क्यों नहीं ? महिला सश्कितिकरण की बातें सिर्फ चर्चा और किताबों में ही सिमट कर रह जाती है. हमें महिलाओं की प्रेरक कहानियों पर शो बनाने की जरूरत है’. शशांक व्यास ‘बंदिश बैंडिट्स’ और गुल्लक जैसे वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं.

शशांक कहते हैं ‘ओटीटी पर गैंगेस्टर ,सेक्स, ड्र्ग्स और हिंसक कहानियों की भरमार है. रोजमर्रा की जिंदगी पर आधारित कहानियों की कमी है. हमारे आपके घरों में होने वाले मुद्दे कहां हैं ? दर्शक फ्रेश और अच्छी कहानियों पर बनी फिल्में या शो देखना चाहते हैं. हम अच्छी रोमांटिक फिल्में या हाउस वाइफ की जिंदगी से जुड़े किस्सों पर फिल्में क्यों नहीं बना सकते ? हमें ऐसी कहानियों पर फिल्में और शो बनाने चाहिए जिसमें हम आम जिंदगी की बातें दिखा सके ताकि जनता इससे खुद को जोड़ पाए. भारत में अच्छी प्रेरक और मजेदार कहानियों का भंडार है .  हमारे देश के कई मुद्दे और कहानियां अभी भी अनछुए है. शशांक  सवाल उठाते हुए कहते हैं कि क्या ड्रग्स ,सेक्स , हथियार जैसे मुद्दे हमारे घरों से जुड़े मुद्दे है ?

‘बालिका वधू’, ‘जाना ना दिल से दूर’ और ‘रूप: मर्द का नया स्वरूप’ जैसे टीवी शोज में काम कर चुके एक्टर शशांक व्यास आज जाना पहचाना नाम बन चुके हैं. शशांक मूल रुप से मध्य प्रदेश के उज्जैन के रहने वाले हैं.सबसे ज्यादा प्रसिद्धी इन्हें ‘बालिका वधू’ में अविका गौर के पति जगदीश भैरो सिंह उर्फ जग्या के किरदार से मिली.टीवी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज