KBC 10: बचपन में फील्ड मार्शल कहलाते थे अमिताभ, 4 साल की उम्र में भी लेना पड़ता था पूरा टिकट

केबीसी के मंच पर मनाया गया अमिताभ बच्चन का 76वां जन्मदिन. सामने आईं कई दिलचस्प बातें

Himani Diwan | News18Hindi
Updated: October 11, 2018, 11:45 PM IST
KBC 10: बचपन में फील्ड मार्शल कहलाते थे अमिताभ, 4 साल की उम्र में भी लेना पड़ता था पूरा टिकट
अमिताभ बच्चन की फाइल फोटो
Himani Diwan | News18Hindi
Updated: October 11, 2018, 11:45 PM IST
कौन बनेगा करोड़पति में बिग बी के बर्थडे स्पेशल एपिसोड में हॉट सीट पर पहुंचीं जयपुर (राजस्थान) से आईं यमिता रावत भरतवाल. यमिता से बातचीत में अमिताभ बच्चन ने काफी मजाक-मस्ती की. उन्होंने कहा कि यमिता और उनकी कई बातें मिलती-जुलती हैं. यमिता ने जब कहा कि हनुमान उनके फेवरेट भगवान हैं, तो अमिताभ ने कहा कि उनके भी फेवरेट भगवान वहीं हैं. फिर यमिता ने कहा कि उनकी जोड़ी भी अमिताभ और जया जैसी ही है. इस पर अमिताभ ने पूछा कि ऐसा क्यों, तब यमिता ने बताया कि उनके पति की हाईट 6 फीट 1 इंच है और उनकी 5 फीट 1 इंच... जो कि बिलकुल अमिताभ और जया जैसा है.

इसके बाद जब यमिता एक सवाल पर अटकीं और एक्सपर्ट राजदीप सरदेसाई को बुलाया गया, तब राजदीप सवाल का सही जवाब देने के साथ ही फिर एक बार अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और उनके लिए तैयार किए गए वीडियो को पेश किया. ये वीडियो सोनी और केबीसी टीम की तरफ से तैयार किया गया था.

शुरुआत हुई बिग बी के जन्म से लेकर उनके इलाहाबाद में बीते बचपन की गलियों से. इस दौरान बताया गया कि बचपन में कद लंबा होने की वजह से अमिताभ को फील्ड मार्शल कहा जाता था. 4 साल की उम्र में भी वह इतने बड़े दिखते थे कि उनका पूरा टिकट लेना पड़ता था.

Amitabh bachchan
अमिताभ बच्चन


इस दौरान इलाहाबाद के हरीश सिंह नागर की दुकान भी दिखाई गई. हरीश सिंह नागर वीडियो में बताते दिखे कि अमिताभ बचपन में अक्सर अपने पिता के साथ उन्हीं की दुकान से कलम लेने आते थे.

इसके बाद बिग बी की मां तेजी बच्चन की आवाज सुनाई गई. वह कह रही थीं कि उन्हें अपने पति की वजह से बहुत पहचान और नाम मिला, लेकिन अब वह जहां भी जाती हैं, उन्हें उनके बेटे की वजह से सम्मान दिया जाता है.

Amitabh bachchan
अमिताभ बच्चन

Loading...

इसके बाद तेजी बच्चन की आवाज में हरिवंश राय बच्चन की कविता- 'रात आधी हो गई है' का पाठ सुनाया गया, जिसे सुनकर अमिताभ बेहद भावुक नजर आए. इस कविता के बाद अमिताभ कुछ देर शांत और स्तब्ध रहे और फिर उन्होंने बस इतना कहा- ये मां की आवाज थी. इसके बाद उन्होंने फिर अपने चिर-परिचित अंदाज में गेम को आगे बढ़ाया.

हालांकि इसके बाद अमिताभ ने बताया कि उन्होंने पहले कभी मां की आवाज में ये कविता नहीं सुनी. मां अब नहीं रही हैं, लेकिन आज भी उन्हें उनकी बहुत याद आती है.

 

ये भी पढ़ें
KBC के मंच पर हुई आतिशबाजी, जन्मदिन पर एक्सपर्ट ने बिग-बी से ही पूछ लिया सवाल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर