Home /News /entertainment /

KBC 10: अमिताभ ने जिसे कहा- तकनीक का महारथी, वह कंटेस्टेंट जीता सिर्फ दस हजार

KBC 10: अमिताभ ने जिसे कहा- तकनीक का महारथी, वह कंटेस्टेंट जीता सिर्फ दस हजार

कौन बनेगा करोड़पति

कौन बनेगा करोड़पति

सिलीगुड़ी, वेस्ट बंगाल से आए थे आदित्य साहा गुप्ता. अमिताभ ने उनका परिचय देते हुए कहा कि वह टेक्नोलॉजी के इनसाइक्लोपीडिया हैं.

    कौन बनेगा करोड़पति के 16 अक्टूबर के एपिसोड में हॉट सीट पर पहुंचे सिलीगुड़ी, वेस्ट बंगाल के आदित्य साहा गुप्ता. आदित्य टेक्नोलॉजी से काफी ज्यादा फ्रेंडली हैं. अमिताभ ने उनका परिचय देते हुए कहा कि वह टेक्नोलॉजी के इनसाइक्लोपीडिया हैं. इस दौरान बातचीत में आदित्य ने ये भी बताया कि किस तरह फिजिक्स की क्लास में उनकी केमिस्ट्री सेट हो गई थी. अमिताभ ने उनकी बात को पकड़कर
    कहा, 'मैं समझ गया हूं कि आपकी केमिस्ट्री का मतलब क्या है. आपको फिजिक्स की क्लास में एक लड़की से प्यार हो गया था.' इस पर आदित्य ने हामी भरी और कहा कि मम्मी-पापा को इस बारे में मत बताइएगा.

    इसके बाद आदित्य ने केबीसी के मंच पर गिटार भी बजाया और गाना गाया- होंठों से छू लो तुम, मेरा गीत अमर कर दो. आदित्य के बारे में बिग बी ने ये भी बताया कि वह जितनी भी राशि जीतेंगे,उससे एक ऐसा ऐप बनाएंगे, जो नेत्रहीनों को देखने में मदद करेगा. इसके पीछे वजह ये है कि एक दुर्घटना में उनके पिता की आंखें चली गई थीं.

    आदित्य ने उनके बारे में दिखाए गए वीडियो में बताया था कि वह कौन बनेगा करोड़पति की जीती हुई रकम से आर्टिफिशल इंटेलीजेंस की एक ऐप बनाना चाहते हैं. दरअसल आदित्य के पिता की आंखें मशीनरी के साथ काम करते वक्त एक पार्टिकल चले जाने की वजह से कुछ ख़राब हो गई थी.

    अब आदित्य के पिता की आंखों की रौशनी काफी कम हो चुकी है, जिसके बाद आदित्य ने ठाना कि वो एक आर्टिफिशल इंटेलीजेंस की ऐप बनाना चाहते हैं. जोकि गरीब-अमीर हर जरूरतमंद के काम आए. आदित्य अपने इस सपने को पूरा करने के लिए कौन बनेगा करोड़पति में कंटेस्टेंट बनकर शामिल हुए.

    केबीसी से आदित्य सिर्फ दस हजार रुपये जीतकर गए. वह तीन लाख 20 हजार रुपये पर पहुंच चुके थे, मगर गलत जवाब की वजह से उनकी इनामी धनराशि नीचे पहुंच गई.

     

    ये भी पढ़ें
    KBC 10: सिलीगुड़ी से आए आदित्य साहा को अमिताभ ने दी ये चेतावनी

     

    Tags: Amitabh bachchan, KBC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर