Home /News /entertainment /

KBC 10 : एक ही सवाल पर तीन लाइफलाइन इस्तेमाल करने के बाद भी इस कंटेस्टेंट ने जीत लिए लाखों रुपये

KBC 10 : एक ही सवाल पर तीन लाइफलाइन इस्तेमाल करने के बाद भी इस कंटेस्टेंट ने जीत लिए लाखों रुपये

कौन बनेगा करोड़पति

कौन बनेगा करोड़पति

बंगलूरू से आए थे मंजूनाथ. सीटी की धुन पर सुनाया अमिताभ बच्चन की फिल्म अभिमान का गाना- तेरे मेरे मिलन की ये रैना

बंगलुरू से आए मंजूनाथ को कौन बनेगा करोड़पति के 24 अक्टूबर के एपिसोड में मिला हॉट सीट पर पहुंचने का मौका. वह अपनी सर्विस से रिटायर हो चुके हैं और इन दिनों यूनिसेफ के साथ जुड़े हैं. इसके ओरिएंटेशन प्रोग्राम्स का हिस्सा हैं. इसमें वह वेक्सिनेशन के बारे में लोगों के बीच जागरुकता लाने का काम करते हैं. इसी का एक हिस्सा है - कौन बचाएगा दस लाख जानें- नाम का अभियान. इस अभियान को यूनिसेफ ने केबीसी की तर्ज पर ही डिजाइन किया है. इसमें वेक्सीनेशन से जुड़े सवाल और अभियान की प्रक्रिया शामिल हैं.

इसके बारे में बताते हुए मंजूनाथ ने कहा कि जब वह इस अभियान को क्रियांवित करा रहे होते हैं, तो उन्हें एक दिन के लिए ही सही अमिताभ बच्चन जैसा फील होता है. इस दौरान मंजूनाथ का एक खास हुनर भी सामने आया. उन्हें सीटी बजाने में महारत हासिल है. जब बिग बी ने उनसे उनका ये टैलेंट दिखाने को कहा, तो मंजूनाथ ने अभिमान फिल्म का गाना - तेरे मेरे मिलन की ये रैना का पूरा मुखड़ा सीटी के जरिये सुनाया. इसे देखकर और सुनकर अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए.

खेल के दौरान सिर्फ एक लाइफलाइन का इस्तेमाल कर मंजूनाथ 11वें सवाल पर पहुंच गए. 11वां सवाल था- शीतकालीन ओलंपिक खेलों में शिवा केशवन ने किस खेल में छह बार भारत का प्रतिनिधित्व किया है? इसके विकल्प थे- ल्यूज, स्केलेटन, एल्पाइन स्कीइंग, बॉब्सले. इस सवाल का जवाब ना आने की वजह से मंजूनाथ ने जोड़ीदार लाइफलाइन का इस्तेमाल किया.

जोड़ीदार से भी कुछ खास मदद ना मिलने पर उन्होंने एक और लाइफलाइन फिफ्टी-फिफ्टी का इस्तेमाल किया. इस पर भी उन्हें सही जवाब नहीं सूझा और उन्होंने अपनी आखिरी लाइफलाइन एक्सपर्ट का इस्तेमाल किया. एक्सपर्ट अंजना ओम कश्यप की मदद से मंजूनाथ को सही जवाब मिला. इसके आगे वह बिना लाइफलाइन के भी सही जवाब देकर 12 लाख पचास हजार रुपये जीतकर गए.

ये भी पढ़ें
KBC में नंबर आने पर इस कंटेस्टेंट के माता-पिता ने भुला दी नाराजगी, कराई पसंद की लड़की से शादी

Tags: Amitabh bachchan, KBC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर