Home /News /entertainment /

KBC 10: रवि कुमार ने खोला अमिताभ बच्चन का 40 साल से भी ज्यादा पुराना राज़

KBC 10: रवि कुमार ने खोला अमिताभ बच्चन का 40 साल से भी ज्यादा पुराना राज़

रवि कुमार (कौन बनेगा करोड़पति)

रवि कुमार (कौन बनेगा करोड़पति)

ओडिशा के कोरापुट से केबीसी के मंच पहुंचे रवि कुमार 25 लाख की धनराशि जीतकर गए.

कौन बनेगा करोड़पति में ओडिशा के कोरापुट से हॉट सीट पर पहुंचे रवि कुमार को आम जिंदगी में 'केबीसी का पागल' कहा जाता है. वह सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़े है, लेकिन ज्ञान के बल पर उन्होंने न सिर्फ नौकरी पाई, बल्कि केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचे. खेल के दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन से काफी दिलचस्प और मजेदार बातें कीं. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने भी अपने कई राज़ शेयर किए.

वहीं रवि कुमार ने सालों पुराना एक किस्सा सुनाकर अमिताभ बच्चन के उस राज को खोला, जिसे बिग-बी कभी दुनिया के सामने नहीं लाना चाहते थे. रवि कुमार ने उन्हें एक कॉमिक्स की क्लीपिंग दिखाई. सुप्रीमो नाम के इस कैरेक्टर वाली कॉमिक्स का राज ये था कि सुप्रीमो कैरेक्टर अमिताभ बच्चन पर ही बनाया गया था.

अमिताभ बच्चन ने पत्रकार पम्मी बख्शी का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि पम्मी बख्शी ने उनसे कहा था कि उन पर एक कॉमिक्स निकलनी चाहिए. तब अमिताभ बच्चन पर सुप्रीमो नाम से कॉमिक्स की शुरुआत हुई. बिग बी ने बताया कि ये बरसों पुरानी बात है, शायद ही अब किसी को याद हो या मालूम हो, आपने काफी यादें ताजा कर दीं.  बता दें कि ये कॉमिक्स 80 के दशक में प्रकाशित हुई थी.

ऱवि कुमार ने बेहतरीन तरीके से खेला और 25 लाख रुपये की धनराशि लेकर केबीसी के मंच से विदा लेकर गए. 50 लाख के सवाल पर उनके पास कोई लाइफलाइन शेष नहीं थी और उन्हें सवाल का जवाब पता नहीं था. हालांकि जब उन्हें खेल क्विट करने के बाद जवाब दिया, तो उनका जवाब सही था. सवाल था- 1970 से प्रकाशित भारत का पहला दैनिक संस्कृत अखबार कौन साथ है. उन्होंने जवाब दिया - सुधर्मा. ये जवाब सही था.

 

ये भी पढ़ें
KBC 10 : ग्रेजुएशन में फेल हो गए थे अमिताभ बच्चन, कंटेस्टेंट को सुनाई कहानी 

Tags: Amitabh bachchan, Kaun banega crorepati, KBC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर