Home /News /entertainment /

KBC 10 : तीन लाइफलाइन बचाने के चक्कर में करोड़ों से हाथ धो बैठी ये कंटेस्टेंट

KBC 10 : तीन लाइफलाइन बचाने के चक्कर में करोड़ों से हाथ धो बैठी ये कंटेस्टेंट

नीला बुद्धदेव के बेटे

नीला बुद्धदेव के बेटे

गाजियाबाद से आई थीं लवली शर्मा. तीन लाइफलाइन होते हुए भी सातवें सवाल का गलत जवाब देकर घर ले जा सकीं सिर्फ दस हजार

कौन बनेगा करोड़पति के 25 अक्टूबर के एपिसोड में बुलंदशहर की डॉ. मणिका के बाद हॉट सीट पर पहुंचीं उत्तर प्रदेश के ही गाजियाबाद से आईं लवली शर्मा. लवली पेशे से वकील हैं. हॉट सीट पर आते ही उन्होंने अपने मजेदार अंदाज का परिचय दिया और कहा कि अमिताभ बच्चन का नाम लेते ही उनके पेट में गुदगुदी होती है. इस पर अमिताभ काफी हैरान हुए और उन्होंने कहा कि हमें तो गुदगुदी तब होती है, जब कोई करता है...आपको हमारा नाम लेने से कैसे गुदगुदी होती है...

इसके बाद खेल के दौरान उन्होंने बिना किसी लाइफलाइन के पहला पड़ाव पार कर लिया. इसके बाद सामने आया सातवां सवाल. सवाल था- महाभारत के मुताबिक अज्ञातवास में इनमें से युधिष्ठिर क्या बने थे?
उन्होंने जवाब दिया तंतिपाल, जबकि सही जवाब था - कंक. उन्होंने छठे सवाल पर एक लाइफलाइन इस्तेमाल कर ली थी, मगर बाकी बची तीन लाइफलाइन सातवें सवाल पर इस्तेमाल नहीं की. उनका जवाब गलत हुआ और वह सिर्फ दस हजार रुपये ही घर ले जाकर जा सकीं. वह जिस तरह खेल रही थीं, काफी अच्छी धनराशि जीत सकती थीं, मगर उन्होंने लाइफलाइन बचाने के चक्कर में जल्दबाजी की और सही जवाब ना पता होते हुए भी जवाब लॉक करवा दिया.

इसके बाद फिर शुरू हुआ फास्टेस्ट फिंगर राउंड और इसे जीतकर हॉट सीट पर पहुंची नीला बुद्धदेव.
नीला कक्षा नौ से ही बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का काम कर रही हैं. उन्हें बच्चों को पढ़ाते हुए 35 साल हो गए हैं. वह रायपुर, छत्तीसगढ़ से आई थीं. घर चलाने के लिए उन्हें बचपन से ही काम शुरू करना पड़ा था.

Neela Budhdev
नीला बुद्धदेव


उनके बारे में दिखाए गए वीडियो में उन्होंने बताया कि शादी के साढ़े तीन साल बाद उन्हें बेटा हुआ, लेकिन एक साल बाद ही पता चला कि उनके बेटे को आंखों में कुछ समस्या है. डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि आपका बेटा ठीक नहीं हो पाएगा. वह कभी नहीं देख पाएगा. लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी, बच्चों को साथ-साथ पढ़ाया और आज उनका बेटा आईआईटी ग्रेजुएट है और अपने पैरों पर खड़ा है. वीडियो के दौरान नीला ने ये भी कहा कि वह सभी डॉक्टरों से कहना चाहती हैं कि कभी किसी मां को नहीं कहना चाहिए कि उनका बच्चा कभी ठीक नहीं हो पाएगा.

नीला बुद्धदेव के बेटे

खेल के दौरान नीला ने जीवन के कई भावुक पलों का जिक्र किया. उनके बारे में दिखाए गए वीडियो में उनका संघर्ष भी सामने आया और उन्होंने दो लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर 10 प्रश्नों का उत्तर भी दिया.
11वें सवाल पर हूटर बजा और खेल वहीं रुक गया. अब नीला बुद्धदेव शुक्रवार के एपिसोड में आगे के प्रश्नों के लिए खेलेंगी.

 

ये भी पढ़ें
KBC 10 : पेशे से साइंटिफिक ऑफिसर इस कंटेस्टेंट ने आठ सवालों में ही इस्तेमाल कर लीं चार लाइफलाइन

Tags: Amitabh bachchan, KBC

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर