Home /News /entertainment /

जब कौन बनेगा करोड़पति में आए 'पेशवा बाजीराव', कंटेस्टेंट ने जीते 12 लाख 50 हजार

जब कौन बनेगा करोड़पति में आए 'पेशवा बाजीराव', कंटेस्टेंट ने जीते 12 लाख 50 हजार

कौन बनेगा करोड़पति

कौन बनेगा करोड़पति

पेशे से किसान हैं अनंत कुमार खत्रे. उनके संघर्ष की कहानी सुनकर कई बार भावुक नजर आए अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति का सीजन-10 लगातार दिलचस्प होता जा रहा है. इसके एक नवंबर के एपिसोड में हॉट सीट पर थे एक गरीब किसान अनंत कुमार. अनंत कुमार की कहानी ने कई बार खेल के दौरान बिग-बी को भावुक किया. मगर इसी बीत अनंत कुमार और केबीसी के बीच आ गए बाजीराव पेशवा. अनंत कुमार ने खेल के दौरान अपनी समझदारी से सभी सवालों का जवाब दिया. 11वां सवाल किसानी से ही संबंधित था, जिसका उन्होंने बिना लाइफलाइन के समझदारी से जवाब दिया और 6 लाख 40 हजार रुपये जीत लिए.

12वें सवाल का जवाब उन्होंने एक्सपर्ट की मदद से दिया और 12 लाख पचास हजार रुपये जीत लिए. यहां उनकी सभी लाइफलाइन खत्म हो गईं. इसके बाद उनके सामने आया 25 लाख का सवाल है. सवाल था- पेशवा वंश के संस्थापक कौन थे? विकल्प थे- बाजीराव पेशवा, बालाजी विश्वनाथ, चिमाजी अप्पा, रघुनाथ राव. इस सवाल के जवाब पर अनंत कुमार श्योर नहीं हो पा रहे थे. जबकि इसका सही जवाब था बालाजी विश्वनाथ. बॉलीवुड फिल्म बाजीराव मस्तानी की कहानी भी पेशवा वंश के इर्द-गिर्द बुनी गई थी. इस तरह से कई दर्शकों ने इसका सही अंदाजा भी लगाया. मगर अनंत कुमार आखिर तक इस पर श्योर नहीं हो पाए और उन्होंने खेल क्विट कर लिया.

खेल के दौरान अनंत कुमार की भावुक करने वाली कहानी भी सामने आई. उन्होंने बताया कि किस तरह बहुत मुश्किल से उन्होंने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की और पैसों की कमी के चलते वो अपना कलेक्टर बनने का सपना पूरा नहीं कर सके. उनके पास सिर्फ एक ही रास्ता था कि वह खेती करें और जैसे-तैसे अपनी आजीविका चलाएं. मगर कोशिशों ने उन्हें केबीसी तक पहुंचाया. वह यहां 12 लाख 50 हजार रुपये जीतकर घर गए.

 

ये भी पढ़ें
KBC में गरीब किसान ने जीती मोटी रकम, कहा- इतने पैसे 15 साल में भी नहीं कमा पाता

Tags: Amitabh bachchan, KBC

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर