Home /News /entertainment /

20 घंटे तूफान में रहने के बाद KBC पहुंची ये छह महिलाएं, सामने आईं हैरान करने वाली कहानियां

20 घंटे तूफान में रहने के बाद KBC पहुंची ये छह महिलाएं, सामने आईं हैरान करने वाली कहानियां

कौन बनेगा करोड़पति

कौन बनेगा करोड़पति

254 दिनों में तीन महासागर, चार महाद्वीप और पांच देशों का सफर कर स्वदेश लौटीं भारतीय नौसेना की छह महिला अफसरों ने केबीसी के मंच पर बताईं अपनी चुनौतियां

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    12वें सवाल के जवाब में पश्चिम बंगाल से आए कौशिक चक्रवर्ती रिस्क नहीं ले पाए और वो छह लाख 40 हजार लेकर घर गए. इसके बाद शुरुआत हुई  कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-10 के स्पेशल सेगमेंट कर्मवीर स्पेशल की. इसमें  आज अमिताभ बच्चन के साथ हैं महिला नेवी ऑफिसर्स.

    कर्मवीर स्पेशल की शुरुआत करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि शब्दकोष के हिसाब से तारिणी का मतलब होता है उद्धार करने वाली, पार लगाने वाली.  उन्होंने कहा कि जो समाज महिलाओं को कुछ नहीं समझता, उनके सामने मिसाल पेश कर रही हैं ये महिला नेवी ऑफिसर्स. उन्होंने कहा कि जब भी आपसे कोई कहे कि महिलाओं की जगह सिर्फ चारदीवारी में है, तो उनके सामने एक ही नाम लीजिएगा- हमारे देश की आन बान शान- INSV TARINI. ये है समुद्र के रास्ते दुनिया नापने वाली छह महिला नेवी ऑफिसर्स की टीम का नाम.

    ये है 'कौन बनेगा करोड़पति' का सच, नहीं मिलती जीत की पूरी रकम!

    254 दिनों में तीन महासागर, चार महाद्वीप और पांच देशों का सफर कर स्वदेश लौटीं भारतीय नौसेना की छह महिला अफसरों ने केबीसी के मंच पर जब अपनी चुनौतियां और बहादुरी की कहानी साझा की तो न सिर्फ अमिताभ हैरान रह गए, बल्कि ऑडियंस भी स्तब्ध रह गई. उन्होंने बताया कि किस तरह भारत वापस लौटते वक्त वो 20 घंटे तक तूफान में घिरी रहीं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.  बिना किसी मदद के इन छह महिलाओं ने बहादुरी के दम पर ये मुसीबत पार की.



    बता दें कि ‘तारिणी’ की इस टीम में पौड़ी निवासी वर्तिका जोशी के नेतृत्व में दून निवासी लेफ्टिनेंट पायल गुप्ता के अलावा ले. कमांडर प्रतिभा जामवाल (हिमाचल प्रदेश), ले. कमांडर पी स्वाति (आंध्र प्रदेश), ले. विजया देवी (मणिपुर), ले. बी ऐश्वर्या (तेलंगाना) शामिल थीं.

    KBC 10: भोपाल गैस त्रासदी की तस्वीर नहीं पहचान पाया ये कंटेस्टेंट, 8वें सवाल पर किया QUIT

    इस दौरान ले. कमांडर पी स्वाति की भावुक कर देने वाली कहानी भी सामने आई. उन्होंने बताया कि जिस नेवल ऑफिसर के अकोमडेशन में उन्होंने 18 साल तक मेड के तौर पर काम किया, वो उसी नेवल ऑफिसर के पद पर जब उस घर में रहने आईं, तो उनकी मम्मी को यकीन नहीं हुआ. अब उनकी मम्मी वहां मेड नहीं थी, बल्कि सोफे पर आराम से बैठकर टीवी देख सकती थीं.

    केबीसी के कर्मवीर स्पेशल से जीती गई धनराशि को नेवल ऑफिसर्स की टीम ने इंडियन नेवल बेनेवायलेंट एसोसिएशन (आईएनबीए) को डोनेट कर दिया.

    ये भी पढ़ें
    KBC 10 : आधार नंबर की वैलिडिटी नहीं बता पाया ये कंटेस्टेंट, मम्मी ने स्टेज पर आकर लगाई फटकार

    Tags: Amitabh bachchan, KBC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर