KBC Season 11: महाभारत से जुड़े इस सवाल का गलत जवाब देकर बाहर हुए महाराष्ट्र के हेमंत

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC Season 11) में धुले, महाराष्ट्र के हेमंत ने महाभारत से जुड़े एक सवाल का गलत जवाब देकर बाहर हुए. उन्होंने अपनी आखिरी लाइफलाइन (Lifeline) का इस्तेमाल भी नहीं किया था.

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 10:19 PM IST
KBC Season 11: महाभारत से जुड़े इस सवाल का गलत जवाब देकर बाहर हुए महाराष्ट्र के हेमंत
धुले, महाराष्ट्र के हेमंत महाभारत से जुड़े एक सवाल का गलत जवाब देकर केबीसी से बाहर हुए (स्क्रीनग्रैब)
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 10:19 PM IST
मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में बुधवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर धुले, महाराष्ट्र (Maharashtra) के हेमंत थे. हेमंत ने अमिताभ बच्चन के साथ अपने परिवार की परिस्थितियों और भावनात्मक प्यार के किस्से शेयर किए थे, जिससे अमिताभ बच्चन उनसे काफी प्रभावित थे. लेकिन हेमंत 12.50 लाख के सवाल का गलत जवाब देकर बाहर हो गए.

अमिताभ बच्चन ने उनसे सवाल पूछा था कि 'महाभारत में कृष्ण ने किसका वध अपने सुदर्शन चक्र से किया था?' अमिताभ बच्चन ने उन्हें इसके लिए चार ऑप्शन दिए थे- दुर्योधन, कंस, शिशुपाल और अश्वत्थामा. इस सवाल के जवाब को लेकर हेमंत बहुत ज्यादा उलझे हुए दिखे.

ओवर कॉन्फिडेंस के चलते दिया गलत जवाब
फिर वही हुआ, जिसका डर था. हेमंत ने ओवर कॉन्फिडेंस दिखाते हुए पहले तो 'अश्वत्थामा' जवाब दिया. लेकिन जब अमिताभ बच्चन ने उन्हें सावधान किया तो हेमंत को समझ में आ गया कि वह गलत राह पर जा रहे हैं और उन्होंने इसे बदल दिया. हेमंत ने बाद में उसे बदलते हुए कंस को 'लॉक' करने को कहा. लेकिन उनका यह उत्तर भी गलत था. हेमंत इस तरह से अपने ओवर कॉन्फिडेंस के चलते मात्र 3.20 लाख रुपये लेकर KBC से बाहर हो गए. ओवर कॉन्फिडेंस इसलिए क्योंकि एक लाइफलाइन (Lifeline) के रहते हुए भी हेमंत ने तुक्के के साथ जाना चुना. जबकि खुद अमिताभ बच्चन भी उन्हें पहले चेतावनी दे चुके थे कि वो तुक्का न लगाएं.

क्या है असली उत्तर और महाभारत की यह कहानी?
अमिताभ बच्चन ने बुधवार को महाभारत से जुड़ा जो सवाल पूछा उसका उत्तर था, शिशुपाल. अमिताभ बच्चन ने हेमंत को बताया कि महाभारत (Mahabharata) की कहानी के अनुसार शिशुपाल, श्रीकृष्ण की बुआ का लड़का था. उन्होंने अपनी बुआ को वचन दिया था कि वो अपने इस फुफेरे भाई की 100 गलतियां माफ करेंगे. लेकिन जब शिशुपाल ने 100 गलतियां पूरी कर लीं और 101वीं गलती की तो कृष्ण ने शिशुपाल का गला अपने सुदर्शन चक्र से काट दिया था.

यह भी पढ़ें: 
Loading...

KBC Season 11: चमगादड़ को बता बैठे गिलहरी, 3.20 लाख रुपये जीत बाहर हुए जबलपुर के नितिन पटवा
सिंगिंग सनसनी रानू मंडल का ये है असली नाम, अब बेटी भी लौटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 9:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...