होम /न्यूज /मनोरंजन /टीवी शो 'अहिल्याबाई' पर लगा महाराजा सूरजमल को कायर दिखाने का आरोप, दर्ज हुई शिकायत

टीवी शो 'अहिल्याबाई' पर लगा महाराजा सूरजमल को कायर दिखाने का आरोप, दर्ज हुई शिकायत

टीवी शो 'अहिल्याबाई' साल 2021 से प्रसारित हो रहा है.

टीवी शो 'अहिल्याबाई' साल 2021 से प्रसारित हो रहा है.

टीवी शो 'अहिल्याबाई' के मेकर पर आरोप लगा है कि उन्होंने महाराजा सूरजमल (Maharaja Surajmal) को अपने शो में कायर की तरह द ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: टीवी शो ‘अहिल्याबाई’ का लोग विरोध कर रहे हैं, क्योंकि सोनी टीवी पर 17 नवंबर को प्रसारित हुए एपिसोड में महाराजा सूरजमल (Maharaja Surajmal) को कायर की तरह दिखाने की वजह से लोग नाराज हैं. शो मेकर पर महाराजा सूरजमल के गलत चित्रण का आरोप लगा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महाराजा सूरजमल अपने जीवनकाल में एक भी युद्ध नहीं हारे थे. उन्होंने करीब 80 युद्ध लड़े थे और सभी में विजयी रहे थे. कहा जाता है कि जब पेशवा खंडेराव पानीपत की लड़ाई हार गए थे, तब सूरजमल ने ही उनकी सेना और परिवार की रक्षा की थी और अपने राज्य में पनाह दी थी. सीरियल में उनका खराब चित्रण लोग बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं.

राजस्थान और हरियाणा में शो ‘अहिल्याबाई’ के निर्माता जैक्सन सेठी के खिलाफ पुलिसथानों में शिकायतें दर्ज हुई हैं. सांसद हनुमान बेनीवाल ने शो के निर्माता के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री को पत्र लिखकर शिकायत की है. हरियाणा और राजस्थान में लोग शो के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. बता दें कि महाराजा सूरजमल राजस्थान के भरतपुर के संस्थापक भी हैं.

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलकर कई संगठनों ने शो के निर्माता जैक्सन सेठी के खिलाफ विरोध जताया है. राजा-महाराजाओं पर बनी फिल्मों और शोज को लेकर पहले भी विवाद होते रहे हैं. बता दें कि शो ‘अहिल्याबाई’ दर्शकों के बीच लोकप्रिय है, जो साल 2021 में सोनी टीवी पर प्रसारित होना शुरू हुआ था.

Tags: Controversy, Tv show

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें