Home /News /entertainment /

सलमान को कई साल से चैलेंज कर रहे हैं बिग-बी, जानें क्यों हर बार हार जाते हैं 'भाईजान'

सलमान को कई साल से चैलेंज कर रहे हैं बिग-बी, जानें क्यों हर बार हार जाते हैं 'भाईजान'

कौन बनेगा करोड़पति वर्सेज बिग बॉस

कौन बनेगा करोड़पति वर्सेज बिग बॉस

3 सितंबर को KBC शुरू हुआ और 16 सितंबर से शुरू हुआ बिग बॉस 12. दोनों शो एक ही समय पर आ रहे हैं और टीआरपी के मैदान में सलमान वर्सेज अमिताभ जैसा माहौल नजर आने लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    इंडियन टेलीविजन की दुनिया में इन दिनों संग्राम चल रहा है. बॉलीवुड की दो महान हस्तियों के बीच. टीवी के दो रियल्टी शोज़ के बीच. एक तरफ हैं महानायक अमिताभ बच्चन, तो दूसरी तरफ हैं भाईजान सलमान खान. एक तरफ है बिग बॉस के ड्रामे और कंट्रोवर्सीज का क्रेज़, दूसरी तरफ कौन बनेगा करोड़पति की प्रेरणा से भर देने वाली कहानियां और एक आम इंसान के करोड़ों की धनराशि जीतने का पल. इस बार ऑडियंस के लिए ये संग्राम और भी मुश्किल इसलिए है, क्योंकि दोनों शोज़ का समय एक ही है. ये कुछ ऐसा ही है, जैसे कोई आपसे पूछे कि प्यार चुनेंगे या पैसा?

    इस सबसे इतर इस संग्राम ने एक और सवाल उठाया है और एक और बहस छेड़ दी है, वो ये कि टीआरपी की इस रेस में सलमान भारी हैं या अमिताभ के आगे उनका टिकना मुश्किल है? फैन फॉलोइंग की बात ना करें और सिर्फ शोज़ की टीआरपी पर जाएं, तो पलड़ा केबीसी का ही भारी है. तो आइये इसे सिलसिलेवार तरीके से समझते हैं-

    KBC: दूसरे एपिसोड में ही कंटेस्टेंट मालामाल, भागलपुर के सोमेश ने अब तक जीते 25 लाख

    केबीसी यानी कौन बनेगा करोड़पति की साल 2000 में शुरुआत हुई थी. रामायण और महाभारत जैसे शोज़ की तरह ही इस शो ने भी परिवारों और पड़ोसियों तक को जोड़ने का काम किया. टीआरपी के मामले में पहले साल से केबीसी धूम मचाता आ रहा है. शुरुआत से लेकर अब तक इसके सभी सीजन अमिताभ ने ही होस्ट किए, सिवाए सीजन-3 के. इस सीजन में अमिताभ बच्चन की खराब तबियत के चलते शाहरुख खान ने इस शो को होस्ट किया था. रिकॉर्ड्स के मुताबिक, शाहरुख खान ने इस शो के लिए अमिताभ बच्चन जितनी टीआरपी नहीं बटोर पाए थे.

    KBC 10 : गाजियाबाद की अंजुला ने कर दिया था अमिताभ बच्चन का ऑटोग्राफ लेने से इनकार

    वहीं बिग बॉस की बात करें, तो इसकी शुरुआत हुई साल 2006 में. उस वक्त इसके होस्ट थे अरशद वारसी. इसके बाद साल 2008 में शिल्पा शेट्टी ने बिग बॉस को होस्ट किया. इसके नौंवे सीजन में अमिताभ बच्चन इसे होस्ट करने आए. उस साल टीवी पर केबीसी आया था, ऐसे में टक्कर का कोई चांस ही नहीं था. टक्कर शुरू हुई साल 2012 में जब दोनों शोज और दोनों होस्ट आमने-सामने आ गए. उस साल भी टीआरपी के मामले में केबीसी ही आगे रहा. सिर्फ बीते साल का ही रिकॉर्ड उठाकर देखें, तो केबीसी-9 की टीआरपी लगातार टॉप-5 शोज में आती रही, जबकि तमाम कंट्रोवर्सीज और ड्रामे के बाद भी बिग बॉस -11 टीआरपी चार्ट में जगह नहीं बना पाया.

    Bigg Boss Day 01: पहले ही टास्क में उठे अनूप और जसलीन के रिश्ते पर सवाल, दीपक को आया गुस्सा

    ऐसा बीते कई सालों से चल रहा है और खासतौर पर बीते 1-2 साल के आंकड़ों को देखते हुए इस साल बिग बॉस और केबीसी का समय एक ही रखा गया है. अब दर्शकों के सामने साफ-साफ विकल्प हैं. उन्हें किसी एक को चुनना ही होगा. वैसे स्मार्ट इंडियन ऑडियंस दोनों शो पर नजर बनाए रह सकती है, लेकिन टीआरपी के मामले में किस शो पर दर्शक ज्यादा रुकते हैं, ये देखने वाली बात होगी.

    ये भी पढ़ें
    Bigg Boss 12 : क्या सलमान की नाराज़गी के बाद बदला गया बिग बॉस का टाइम?

    Tags: Amitabh bachchan, Bigg boss, KBC, Salman khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर