B'day: अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं अर्चना जोगलेकर, शादी के बाद विदेश में हुईं सेटल

अर्चना जोगलेकर ने कई फिल्मों में मजबूत भूमिका निभाकर फेम पाया. (YouTube Grab)

अर्चना जोगलेकर ने कई फिल्मों में मजबूत भूमिका निभाकर फेम पाया. (YouTube Grab)

अर्चना जोगलेकर (Archana Joglekar) मराठी सिनेमा (Marathi Cinema) में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. उनकी कुछ प्रसिद्ध फिल्मों में संस्कार (हिंदी), एका पेक्षा एक (मराठी) और अनअपेक्षित (मराठी) शामिल है.

  • Share this:
मुंबई. अर्चना जोगलेकर (Archana Joglekar) भारतीय एक्ट्रेस और क्लासिकल डांसर हैं. वह हिंदी, उड़िया और मराठी सिनेमा (Marathi Cinema) में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. उनकी कुछ प्रसिद्ध फिल्मों में संस्कार (हिंदी), एका पेक्षा एक (मराठी) और अनअपेक्षित (मराठी) शामिल है. वह एक कथक डांसर और कोरियोग्राफर हैं. उन्हें उनकी मम्मी आशा जोगलेकर ने कथक में ट्रेन किया था. उनकी मम्मी ने मुंबई में 1963 में डांस स्कूल अर्चना नृत्यायल की शुरुआत की थी. 1999 में अर्चना जोगलेकर ने इस स्कूल का एक ब्रांच न्यू जर्सी में खोला. अर्चना जोगलेकर आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. अर्चना का जन्म आज ही के दिन यानी 1 मार्च 1965 को एक मराठी परिवार में हुआ था.

मराठी फिल्मों में अपना जादू दिखाने वाली अभिनेत्री अर्चना जोगलेकर को नब्बे के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है. उन्हें उनके अभिनय और सुंदरता के लिए खूब प्यार मिला है. एक समय था जब उनकी खूबसूरती की खूब चर्चा हुई थी और उन्होंने कई फिल्मों में एक मजबूत भूमिका निभाकर फेम पाया था. वह शादी के बाद विदेश चली गई थीं.

अर्चना जोगलेकर को लेकर एक शॉकिंग बात भी सुनने को मिली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह 30 नवंबर, 1997 को ओडिशा में एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं. उस समय एक शख्स ने उनके साथ बलात्कार करने की कोशिश की थी. बताया जाता है उस शख्स को दिसंबर 1997 में गिरफ्तार किया गया और भुवनेश्वर फास्ट ट्रैक कोर्ट ने अप्रैल 2010 में 18 महीने के कारावास की सजा सुनाई. फिल्मों के साथ-साथ अर्चना जोगलेकर ने टीवी में भी काम किया है. वह 'चुनौती' (1987), 'कर्मभूमि', 'फूलवंती' (1992), 'किस्सा शांति का', 'चाहत और नफरत' (1999) जैसे सीरियलों में भी नजर आ चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज