लाइव टीवी

वर्षा उसगांवकर मेहमानों को दिखाने ले गईं शूटिंग, महाभारत में मिल गया उत्तरा का रोल

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 1:51 AM IST
वर्षा उसगांवकर मेहमानों को दिखाने ले गईं शूटिंग, महाभारत में मिल गया उत्तरा का रोल
महाभारत में राजकुमारी उत्तरा के किरदार में दिखी थीं एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर

श्रीकृष्ण का रोल निभाने वाले वर्षा नीतिश भारद्वाज के साथ भी मेरी खूब जमती थी. हम दोनों ही मराठी फिल्म इंडस्ट्री से थे.

  • Share this:
उन दिनों में महाभारत खूब लोकप्रिय था. एक दिन मेरे घर कुछ मेहमान आए और उन्होंने शूटिंग देखने की इच्छा जाहिर की. मैं उन्हें महाभारत के सैट पर ले गई. वहां अभिमन्यु (महाभारत में अर्जुन के पुत्र) के दृश्य शूट हो रहे थे और निर्माता-निर्देशक उसकी पत्नी उत्तरा के रोल के लिए किसी अभिनेत्री की तलाश में थे. महाभारत में शकुनी का किरदार निभाने वाले गूफी पेंटल सीरियल के प्रोडक्शन डिजाइनरों में थे और उन्होंने मेरे सामने उत्तरा का रोल निभाने का प्रस्ताव रख दिया. वह मराठी फिल्मों में मेरा काम देख चुके थे और मैं अच्छी डांसर भी थी. मुझे लगता है कि यह सब शायद किस्मत में लिखा था और महाभारत का हिस्सा न बनने या उत्तरा का रोल न निभाने की कोई वजह ही मेरे पास नहीं थी. वह रोल मिलने पर मुझसे ज्यादा खुश मेरे माता-पिता थे.

मुझे लगता है कि उस शो की खासियत उसकी सरलता और सहजता थी. निर्माता पूरी तरह स्क्रिप्ट को फॉलो करते थे और मूल कंटेंट से जरा भी दाएं-बाएं नहीं होते थे. महाभारत में नैतिक शिक्षा, सिद्धांत और षड्यंत्र हैं. यह लोगों को जिंदगी के बारे में बहुत कुछ सिखाता है. मुश्किलों से लड़ने और उनके बीच से रास्ते बनाने की सीख यहां मिलती है. शो में श्लोक हैं, उनके गहरे मायने हैं. वे मानसिक शांति देते हैं. रवि चोपड़ा ने शो को बहुत ही विश्वसनीय बना दिया था. यही वजह है कि आज 30 साल बाद भी यह हिट है.
महाभारत का यह शो मेरी यादों में इसलिए भी खास है कि इससे महान डांसर और शानदार ऐक्टर गोपीकृष्ण भी जुड़े थे. वह शो में मेरे कोरियोग्राफर थे. मुझे यहां उनसे क्लासिकल डांस सीखने का मौका मिला. उनके पास रिहर्सल के लिए जाते वक्त मैं बहुत नर्वस थी परंतु उन्होंने मुझे जल्द ही सहज बना दिया. उन्होंने यह कह कर मेरा उत्साह बढ़ाया कि मैं अच्छी डांसर हूं और उन्हें मेरी प्रतिभा में पूरा भरोसा है. स्टूडियो का माहौल भी तब बहुत प्रेरक हुआ करता था और हमने केवल तीन दिन में सारी रिहर्सल खत्म कर ली. मैं इन दिनों लगातार कलर्स पर सात से नौ बजे तक यह शो देख रही हूं. मुझे अच्छा लगता है जब लोग मेरे परफॉरमेंस की प्रशंसा करते हैं.

रवि चोपड़ा मेरे लिए परिवार की तरह थे. सैट पर श्रीकृष्ण का रोल निभाने वाले नीतिश भारद्वाज के साथ भी मेरी खूब जमती थी. हम दोनों ही मराठी फिल्म इंडस्ट्री से थे. हमने महाभारत से पहले तीन फिल्मों में साथ काम किया था और हममें कई बातें कॉमन थीं. मेरे कई सीन पांडवों के साथ थे तो मेरी उन लोगों से भी अच्छी मित्रता हो गई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 1:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading