विकास दुबे मामलाः बिग बॉस कंटेस्टेंट तहसीन पूनावाला ने यूपी पुलिस के एनकाउंटर पर उठाया सवाल

विकास दुबे मामलाः बिग बॉस कंटेस्टेंट तहसीन पूनावाला ने यूपी पुलिस के एनकाउंटर पर उठाया सवाल
विकास दुबे.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) में तहसीन पूनावाला ने यूपी पुलिस के एनकाउंटर से जुड़े कई तथ्यों के साथ शिकायत दर्ज कराई है.

  • Share this:
नई दिल्लीः बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) में बतौर कंटेस्टेंट पार्टिसिपेट करने वाले राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला (Tehseen Poonawala) ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) में विकास दुबे मामले को लेकर शिकायत दर्ज की है. 10 जुलाई 2020 को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा विकास दुबे की रहस्यमय मुठभेड़ को लेकर तहसीन पूनावाला की शिकायत एचआरसी नेट पोर्टल की डायरी नंबर 10210 / IN/ 2020 के तहत शिकायत दर्ज की गई. विकास दुबे के एनकाउंटर से पहले उसके पांच सहयोगियों को भी पुलिस ने एनकाउंटर में मारा था.

5 जुलाई 2020 को एक गांव में पुलिस द्वारा पीछा किए जाने के बाद दुबे के सबसे करीबी अमन दुबे एनकाउंटर में ढेर किया गया था. जबकि उसके दूसरे सहयोगी बउवा दुबे को राज्य की राजधानी लखनऊ से लगभग 220 किलोमीटर दूर इटावा में एक मुठभेड़ में मार दिया गया था. विकास दुबे की गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले, उसके दो साथियों को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अलग-अलग मुठभेड़ों में गोली मार दी थी. सोशल मीडिया से लेकर कई राजनीतिक विश्लेषक यह आरोप लगा रहे हैं कि विकास दुबे के पुलिस और राजनेताओं के साथ संबंधों ने उसे सालों तक जेल से बाहर रहने में मदद की. लेकिन चौबेपुर की घटना के बाद मामला पूरी तरह सामने आ गया. इसीलिए पहले उसके घर को जमींदोज किया गया फिर उसके करीबियों को एनकाउंटर में मारा गया. आखिरकार उज्जैन में महाकाल मंदिर के बाहर से गिरफ्तार हुए विकास दुबे को भी एनकाउंटर में मार दिया गया.
लेकिन इस मुठभेड़ के फर्जी होने का दावा करते हुए तहसीन पूनावाला ने ट्विटर पर लिखा, “यूपी पुलिस ने ये काल्पनिक कहानी बनाई है. आखिर आरोपियों के हाथ रस्सी से क्यों नहीं बंधे थे? यूपी पुलिस ने बेहद खराब स्क्रिप्ट लिखी है. इसके जरिए कई पुलिस अधिकारियों और राजनेताओं को बचाया जा रहा है. आखिर आपने एक पुरानी वैन क्यों ली? आरोपियों को रस्सी से बांधकर लॉक क्यों नहीं लगाया गया? ऐसे कई सवाल उठते हैं."

तहसीन पूनावाला टेलीविजन शो बिग बॉस 13 में नजर आए थे. इसके अलावा उन्हें टीवी चैनल्स के डिबेट शो में देखा जाता है. बिग बॉस में जब बतौर कंटेस्टेंट आए थे तब उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. उन्होंने दावा किया था कि वो सिद्धार्थ शुक्ला को टक्कर देंगे. हालांकि राजनैतिक कारणों के चलते उन्हें महज एक सप्ताह में ही घर से बाहर आना पड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading