• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • कपिल शर्मा ने जब 'The Kapil Sharma Show' कर दिया था बंद, बोले- 'तब गिन्नी मेरी ताकत थी'

कपिल शर्मा ने जब 'The Kapil Sharma Show' कर दिया था बंद, बोले- 'तब गिन्नी मेरी ताकत थी'

'द कपिल शर्मा शो' के 500 से ज्यादा एपिसोड दिखाए जा चुके हैं. (फोटो साभारः Instagram/ginnichatrath)

'द कपिल शर्मा शो' के 500 से ज्यादा एपिसोड दिखाए जा चुके हैं. (फोटो साभारः Instagram/ginnichatrath)

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने उस समय की बात बताई, जब उनका शो ऑफ एयर हो गया था और लोगों ने उन पर ध्यान देना बंद कर दिया था. तब कॉमेडियन की पत्नी गिन्नी चतरथ (Ginni Chatrath) उनके साथ मजबूती के साथ खड़ी रहीं और उन्हें वापसी के लिए प्रेरित किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) के 500 से ज्यादा एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं. जब यह शो ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल’ के नाम से आना शुरू हुआ था, तब से यह दर्शकों के बीच लोकप्रिय बना हुआ है. हाल में कपिल ने अपने शो के शुरू होने की कहानी लोगों के साथ शेयर की है. उन्होंने यह भी बताया कि वो उस मुश्किल समय से कैसे उबरे जब उन्हें अपना शो बंद करना पड़ा था.

    कपिल ने उस दौर के बारे में बताया जब उनका शो बंद हो गया था और लोगों ने उन्हें गैर-जरूरी मान लिया था. कपिल एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने उस समय लोगों पर विश्वास करना बंद कर दिया था. वे मेरे सामने कुछ और कहते थे और मेरी पीठ पीछे कुछ और. मुझे किसी ने शो बंद करने के लिए नहीं कहा था, फिर भी मैंने शो बंद कर दिया था.’

    कपिल की पत्नी गिन्नी चतरथ (Ginni Chatrath) थीं, जो उस मुश्किल समय में उनके साथ खड़ी रहीं. कॉमेडियन उन्हें अपना स्ट्रॉन्ग पिलर बताते हैं, क्योंकि कपिल की मां को उनकी मानसिक बीमारी के बारे में कुछ नहीं पता था. वो गांव की सीधी-साधी महिला हैं. यहां तक कि कपिल को भी अपनी मानसिक स्थिति के बारे में नहीं पता था, जिसकी जानकारी उन्हें मीडिया से लगी थी. कपिल ने बताया कि वह गिन्नी थीं, जिन्होंने उन्हें अपना शो फिर से शुरू करने के लिए प्रेरित किया था.

    वो कहते हैं, ‘मैं क्रिटिक्स को अपने शो के जरिए जवाब देना चाहता था. मैं जानता था कि यह मेरा शो है, जिसकी वजह से मुझे लोगों का प्यार और पहचान मिली थी. मुझे उस मुश्किल समय से बहुत कुछ सीखने को मिला था.’ कपिल ने यह भी बताया कि उनका शो कैसे शुरू हुआ था. एक बार उन्हें डांस रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ होस्ट करने के लिए कलर्स टीवी के दफ्तर बुलाया गया. वो इंटरव्यू में कहते हैं, ‘मुझे कलर्स के दफ्तर बुलाया गया था. उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं ‘झलक दिखला जा’ शो को होस्ट करूंगा. मैंने पूछा कि मुझे क्या करना होगा. आप और मनीष पॉल इसे होस्ट करेंगे. मैंने कहा ठीक है और उन्होंने मुझे प्रोडक्शन हाउस से मिलने के लिए कहा.’

    वो आगे बताते हैं, ‘मैं वहां गया. मुझे देखने बाद, एक लड़की ने कहा- आप बहुत मोटे हैं. आप थोड़ा वजन कम करो.’ मैंने कलर्स को कहा, ‘यह सब क्या है?’ तब चैनल ने लड़की को कॉल किया और कहा कि लड़का अच्छा है, उन्हें होस्ट के तौर पर शामिल करें. वजन के बारे में बाद में देखा जाएगा. मैंने उनसे कहा कि आप कोई कॉमेडी शो क्यों नहीं बनाते? कपिल के सुझाव पर चैनल वालों ने पूछा कि क्या उनके पास कोई आइडिया है? कोई योजना न होने के बावजूद, कपिल ने हामी भर दी. उन्होंने दो दिन का समय मांगा और सोचा कि वो क्या बेहतर कर सकते हैं. उन्होंने आखिर में कर दिखाया. आज उनके शो के 500 से ज्यादा एपिसोड दिखाए जा चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज