Ramayan के 'जामवंत' को रामानंद सागर ने जड़ दिया था थप्पड़, जानें क्या थी वजह?

Ramayan के 'जामवंत' को रामानंद सागर ने जड़ दिया था थप्पड़, जानें क्या थी वजह?
रामानंद सागर और जामवंत के अभिनेता राजशेखर उपाध्याय से जुड़ा किस्सा

रामायण (Ramayan) के निर्माता रामानंद सागर (Ramanand Sagar) और जामवंत (Jamwant) का किरदार निभा चुके एक्टर राजशेखर उपाध्याय (Rajshekhar Udadhyay) के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 2:02 PM IST
  • Share this:
मुंबई. लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन ने दर्शकों की भारी डिमांड के बाद धार्मिक शो 'रामायण' (Ramayan) का री-टेलीकास्ट किया था. वहीं पुराने दौर में सबसे हिट टीवी शो रहे चुके 'रामायण' ने इस दौर में भी नंबर 1 टीआरपी का इतिहास रच दिया. वहीं सोशल मीडिया पर भी इस शो को लेकर जबरदस्त चर्चाएं देखने को मिलीं. 'रामायण' के इस क्रेज के बीच दर्शक इस धार्मिक शो से जुड़े हर एक्टर के बारे में जानने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं रामायण में जामवंत (Jamwant) का किरदार निभाने वाले अभिनेता राजशेखर उपाध्याय (Rajshekhar Udadhyay) और निर्माता रामानंद सागर (Ramanand Sagar) का एक दिलचस्प किस्सा.

बता दें कि जामवंत का किरदार अभिनेता राजशेखर उपाध्याय ने निभाया जरूर था, लेकिन उस वक्त उन्हें इसके लिए सही पहचान नहीं मिल पाई थी. क्योंकि उन्हें इस किरदार के लिए मास्क पहनना पड़ता था. उनका चेहरा मास्क के साथ-साथ बालों और मुकुट से ढका रहता था और शरीर पर भी बाल लगे होते थे. हालांकि इसके बावजूद राजशेखर उपाध्याय इस किरदार में जान डालकर अपनी यादगार परफॉर्मेंस दे गए. वहीं एबीपी की एक रिपोर्ट के मुताबिक राजशेखर उपाध्याय ने एक इंटरव्यू के दौरान इस शो के निर्माता रामानंद सागर से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाया था.

रामायण में जामवंत का किरदार निभाने वाले अभिनेता राजशेखर उपाध्याय




इस रिपोर्ट की मानें तो राजशेखर और रामानंद सागर की पुरानी दोस्ती थी, ये दोस्ती तब से थी जब रामानंद सागर 'रामायण' के बारे में सोचा नहीं था. राजशेखर ज्योतिष का ज्ञान भी रखते थे और उन्होंने रामानंद सागर को बताया था कि उन पर शनि की साढ़े साती चल रही है. रामानंद सागर उन्हें बहुत सम्मान भी देते थे.
एक दिन की बात है जब रामानंद सागर अचानक राजशेखर के कमरे में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वो ताश खेल रहे हैं. रामानंद नहीं जानते थे कि राजशेखर को ताश खेलने का काफी शौक था. ये देखते ही सागर साहब ने उन्हें थप्पड़ मार दिया और कहा- 'आप इतने अच्छे इंसान हैं और आप यहां ये ताश खेल रहे हैं'. इसके बाद उन्होंने कभी ताश नहीं खेला. ये वाकया राजशेखर के लिए एक यादगार लम्हा बन गया.

बताया जाता है कि 'रामायण' में जामवंत के किरदार के अलावा राजशेखर ने इस शो में कई और भी रोल किए थे. वहीं राजशेखर, रामानंद सागर के टीवी शो विक्रम बेताल में भी नजर आए थे.

ये भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण की स्कूल के दिनों की फोटो वायरल, देखकर चौंक गए फैन! 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज