Home /News /entertainment /

when shahbaz khan magic did not work on the big screen he made his mark in the world of tv entpks

'चंद्रकांता' के 'कुंवर विक्रम सिंह' उर्फ शाहबाज खान की इन बातों से आप भी होंगे अनजान

एक्टर शाहबाज खान टीवी की दुनिया के जाने माने चेहरे हैं.

एक्टर शाहबाज खान टीवी की दुनिया के जाने माने चेहरे हैं.

टीवी के कई सीरियल्स के साथ शहबाज खान (Shahbaz Khan) ‘मेजर साहब’, ‘एजेंट विनोद’ और सनी देओल के साथ फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाए’ में नजर आ चुके हैं. शहबाज ने सबसे ज्यादा नेगेटिव रोल कर लोकप्रियता हासिल की है. इसके अलावा सपोर्टिंग रोल में कई फिल्मों में दिख चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

ये बहुत कम लोगों को पता होगी कि एक्टर शाहबाज खान (Shahbaz Khan) असल में संगीत घराने से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उनकी शुरुआत से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी. शाहबाज खान ने अपने पिता को बेहद कम उम्र में खो दिया था. सालों पहले एक इंटरव्यू में शाहबाज ने बताया था कि उनके पिता उस्ताद आमिर खान का इंतकाल सड़क हादसे में हो गया था. इसके बाद उनकी मां ने उन्हें संगीत से जुड़ने से ही मना कर दिया. शाहबाज खान के पिता इंदौर घराने के संस्थापक और संगीत की दुनिया का जाना माना नाम थे.

शाहबाज खान ने कहा था कि संगीत से उन्हें भी बहुत लगाव था. उनकी मां का कहना था कि परिवार में उनके पिता, दादा , परदादा सभी संगीत की दुनिया में खूब नाम कमाया है. ऐसे में अगर वो कुछ अच्छा नहीं कर पाए तो पूरे परिवार का नाम खराब हो जाएगा और इज्जत पर बात आ जाएगी. शाहबाज खान ने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी लेकिन फिल्मों में उन्होंने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया. इसके बाद वो टीवी से जुड़ गए.

1990 के दशक में टीवी पर एक से बढ़कर एक कई सीरियल्स आए. इस दौरान रामायण (Ramayana), महाभारत (Mahabharat) से लेकर चंद्रकांता, टीपू सुल्तान, बिक्रम बैताल जैसे शोज ने खूब पॉपुलैरिटी कमाई. इन सीरियल्स के एक-एक किरदार देशभर में पॉपुलर हो गए. चंद्रकांता में ही कुंवर विक्रम सिंह का किरदार निभाकर घर-घर पॉपुलर हुए एक्टर शाहबाज खान टीवी की दुनिया के जाने माने चेहरे हैं.

टीवी की दुनिया में शाहबाज खान ने खूब नाम कमाया खासकर उन्हें निगेटिव किरदारों को निभाने का खूब मौका मिला. इससे उन्हें इज्जत और शोहरत मिली. चंद्रकांता के अलावा शाहबाज खान ने नागिन, राम सिया के लव कुश, दास्तान-ए-मोहब्बत सलीम अनारकली, तेनाली राम, संतोषी मां, मीाराणा प्रताप, अफसर ब‍िट‍िया, महाराज रंजीत सिंह, रावण, नागिन, सात फेरे, आम्रपाली, द्रौपदी समेत कई सीरियल में अहम भूमिका निभा चुके हैं.

Tags: TV Actor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर