Mirzapur 2 के मेकर्स को लेखक ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी, बोले- मेरे उपन्यास को अश्लीलता से दिखाया

मिर्जापुर 2
मिर्जापुर 2

मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) के एक सीन पर लेखक सुरेंद्र मोहन पाठक (Surendra Mohan Pathak) ने आपत्ति जताई है. उन्होंने इसे लेकर कानूनी कार्रवाई की करने की चेतावनी भी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 8:01 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अमेज़न प्राइम वीडियो की सबसे चर्चित वेब सीरीज मिर्ज़ापुर के दूसरे सीजन यानी मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) को लेकर काफी समय से चर्चाएं हो रही थीं. वहीं दर्शक इस सीरीज को लेकर काफी एक्साइटेड थे. वहीं रिलीज के बाद इस सीरीज को काफी अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं. वहीं इस बीच इसे लेकर कई विवाद भी खड़े हो गए हैं. हाल ही में इस सीरीज के एक सीन पर एक लेखक ने जबरदस्त नाराजगी जाहिर की है. उपन्यास 'धब्बा' (Dhabba) के लेखक सुरेंद्र मोहन पाठक (Surendra Mohan Pathak) ने कानूनी कार्रवाई की करने की चेतावनी भी दी है. उन्होंने इस सीन को पूरी तरह हटाए जाने की मांग की है.

हिंदी अपराध उपन्यास लेखक सुरेंद्र मोहन पाठक ने अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 2’ के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. उन्होंने अपने उपन्यास ‘धब्बा’ को ‘बिल्कुल अश्लील’ तरीके से दिखाने के लिए ये चेतावनी दी है. लेखक ने 27 अक्टूबर को जारी पत्र में आरोप लगाया कि सीजन 2 के तीसरे एपिसोड में अभिनेता कुलभूषण खरबंदा (श्रृंखला में सत्यानंद त्रिपाठी की भूमिका करने वाले) पाठक का उपन्यास ‘‘धब्बा’’ पढ़ रहे हैं, लेकिन वॉयस ओवर का उपन्यास में लिखी बातों से कोई लेना-देना नहीं है.

सुरेंद्र मोहन पाठक ने ट्विटर पर साझा किए गए पत्र में दावा किया, ‘श्रृंखला में चरित्र को ‘धब्बा’ पढ़ते हुए जो दिखाया गया उसका मूल टेक्सट से कोई लेना-देना नहीं है.’ उन्होंने लिखा, ‘इसके विपरीत जो पढ़ा जा रहा है वह काफी अश्लील है, जबकि लेखक ऐसा लिखने के बारे में सोच भी नहीं सकता, लेकिन इस प्रक्रिया में दिखाया गया है कि इसे मेरे उपन्यास ‘धब्बा’ से पढ़ा जा रहा है जो गलत चित्रण है’.



पाठक ने आरोप लगाए कि ऐसा गलत चित्रण मेरे पांच दशक से अधिक की छवि को ‘खराब करने का प्रयास’ है. उन्होंने कहा कि लेखकों ने उन्हें फोन कर वादा किया है कि शो से वॉयस ओवर को हटा दिया जाएगा. इस बारे में टिप्पणी के लिए एक्सेल इंटरटेनमेंट के निर्माताओं से संपर्क नहीं हो सका.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज