Home /News /entertainment /

HBD: पर्दे पर एक्टिंग से दिल जीतते हैं CM एमके स्टालिन के बेटे, राजनीति में भी Udhayanidhi Stalin है बड़ा नाम

HBD: पर्दे पर एक्टिंग से दिल जीतते हैं CM एमके स्टालिन के बेटे, राजनीति में भी Udhayanidhi Stalin है बड़ा नाम

44वां जन्मदिन मना रहे Udhayanidhi stalin

44वां जन्मदिन मना रहे Udhayanidhi stalin

Happy Birthday Udhayanidhi Stalin: तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर- प्रोड्यूसर उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. तमिल सिनेमा में उदयनिधि ने कई हिट फिल्मों को प्रोड्यूस किया है. वे एक राजनेता के तौर पर भी जाने जाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है. पेशेवर तौर पर वे एक एक्टर, प्रोड्यूसर, निर्देशक और राजनेता हैं. उन्होंने सिनेमा में बतौर प्रोड्यूसर एंट्री की थी और इसके बाद वे सूर्या (Suriya) स्टारर ‘आधावन’ (Aadhavan) में एक कैमियो रोल में नजर आए. बाद में स्टालिन ने दूसरों कई फिल्मों में कदम रखा और खूब सुर्खियां बटोरीं. उनका नाम तमिल के एक होनहारों अभिनेताओं में गिना जाना जाता है. आज (27 नवंबर) स्टालिन अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर प्रतिभाशाली अभिनेता को ढेरों शुभकामनाएं दी जा रही हैं. इस खास मौके पर हम आपको उदयनिधि से जुड़ी तमाम बातें आपको बता रहे हैं.

    राजनीति और अभिनय से है पुराना नाता
    उदयनिधि स्टालिन तमिलनाडु के वर्तमान मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Present Tamilnadu CM MK Stalin) के बेटे हैं और राज्य के पूर्व सीएम एम करुणानिधि (Ex CM M Karunanidhi) के पोते हैं. उन्होंने डॉन बॉस्को स्कूल में पढ़ाई की और चेन्नई के लोयोला कॉलेज से विजुअल कम्युनिकेशंस में बीएससी की डिग्री हासिल की है. 1950 के दशक से उनके कई रिश्तेदार राजनीति और तमिल सिनेमा में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं. उनके चचेरे भाई अरुलनिधि और दयानिधि अज़गिरी एक अभिनेता और निर्माता हैं. उदयनिधि खुद में राजनीति और एक्टिंग में सक्रिय हैं, वे तमिलनाडु विधान सभा के सदस्य भी हैं और चेपॉक से विधायक हैं.

    दर्जनों फिल्मों का निर्माण कर चुके स्टालिन
    रेड जाइंट मूवीज के साथ निर्माता के रूप में उदयनिधि की पहली फिल्म ‘कुरुवी’ (2008) को प्रोड्यूस किया था जिसमें विजय और त्रिशा लीड रोल में हैं. उन्होंने केएस रविकुमार द्वारा निर्देशित दो फिल्मों ‘आधारवान’ (2009) और ‘मनमादन अंबु’ (2010) का भी निर्माण किया. वे एआर मुरुगादॉस की साइंस फिक्शन फिल्म 7aum अरिवु (2011) को भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं. इस तरह उनके प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले दर्जनों फिल्मों का निर्माण हुआ है.

    उदयनिधि इन दिनों ‘Kannai Nambathey’, ‘Angel’, ‘Nenjuku Needhi’ में बिजी हैं. इनके अलावा वे Magizh Thirumeni की फिल्म भी साइन की है जिसका टाइटल डिसाइड नहीं हुआ है. इन 4 फिल्मों में वे बतौर एक्टर नजर आएंगे.

    Tags: MK Stalin, South indian actor, South Indian Films, South Indian Movies

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर