Home /News /entertainment /

उड़ता पंजाब विवाद : कोर्ट ने पूछा, अगर सारे सीन काट दिए जाएंगे तो फिल्म का क्या होगा?

उड़ता पंजाब विवाद : कोर्ट ने पूछा, अगर सारे सीन काट दिए जाएंगे तो फिल्म का क्या होगा?

बॉम्बे हाईकोर्ट

बॉम्बे हाईकोर्ट

पंजाब में फैले नशे के जाल के ऊपर बनी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ पर उठे विवाद को लेकर शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के वकील से कहा कि क्या आप जानते हैं कि यह विवाद फिल्म को बिना वजह की पब्लिसिटी दे रहा है. गौरतलब है कि सीबीएफसी जहां इस फिल्म के नाम से पंजाब शब्द के साथ ही कई दृश्यों को हटाना चाहता है, वहीं फिल्म निर्माता इसके पक्ष में नहीं हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • Pradesh18
  • Last Updated :
    पंजाब में फैले नशे के जाल के ऊपर बनी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ पर उठे विवाद को लेकर शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के वकील से कहा कि क्या आप जानते हैं कि यह विवाद फिल्म को बिना वजह की पब्लिसिटी दे रहा है.

    सीबीएफसी ने फिल्म 'उड़ता पंजाब' में अश्लील शब्दावली का उपयोग होने का हवाला देते हुए फिल्म रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके खिलाफ फिल्म निर्माताओं ने कोर्ट का रुख किया है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म के नाम और कई सीन्स पर आपत्ति जताते हुए उन्हें हटाने को कहा है, जिससे फिल्म के निर्माता और निर्देशक नाराज हैं.

    कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीएफसी के वकील ने कहा कि 'उड़ता पंजाब' फिल्म में एक कुत्ते का नाम जैकी चेन है जोकि आपत्तिजनक है. वकील ने कहा कि हमें फिल्म से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन 'कंजर' और बाकी दूसरे शब्द फिल्म में कहीं भी फिट नहीं होते हैं इसलिए इन्हें हटाया जाना चाहिए.

    यही नहीं सीबीएफसी के वकील ने कहा कि फिल्म का एक डायलॉग 'जमीन बंजर तो औलाद कंजर' भी बेहद आपत्तिजनक है. 'बंजर' शब्द पंजाब को गलत तरीके से पेश करता है, पंजाब एक उपजाऊ राज्य है.

    इस पर हाईकोर्ट ने सीबीएफसी से कहा कि फिल्में सिर्फ ऐसे कॉन्टेन्ट से नहीं चलतीं, उनमें एक कहानी होनी चाहिए. आप क्यों परेशान हैं? कोर्ट ने कहा कि मल्टीप्लेक्स के दर्शक काफी परिपक्व हैं, चाहे यह टीवी हो या सिनेमा, लोगों को इसे देखने दीजिए. सबकी अपनी च्वॉइस है. हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि अगर फिल्म से सारे सीन ही काट दिए जाएंगे तो फिल्म का क्या होगा? कोर्ट अब सोमवार को इस पर अपना फैसला सुनाएगा.

    गौरतलब है कि सीबीएफसी जहां इस फिल्म के नाम से पंजाब शब्द के साथ ही कई दृश्यों को हटाना चाहता है, वहीं फिल्म निर्माता इसके पक्ष में नहीं हैं. यह फिल्म 17 जून को रिलीज होनी है. फिल्म में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और दिलजीत दोसांझ जैसे कलाकार हैं. इसमें पंजाब में नशे की समस्या को दशार्या गया है कि किस तरह युवा इसकी चपेट में आते हैं.

    Tags: Bombay high court, Udta Punjab

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर