लाइव टीवी

सलमान खान से लेकर शाहरुख खान तक को धमकी दे चुका है अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी

News18Hindi
Updated: February 1, 2019, 10:13 AM IST
सलमान खान से लेकर शाहरुख खान तक को धमकी दे चुका है अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी
सलमान खान से शाहरुख खान तक को धमकी दे चुका है अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी

अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल से गिरफ्तार कर लिया गया है. रवि पुजारी की गिरफ्तारी एक ओर जहां मोदी सरकार की बड़ी सफलता मानी जा रही है तो बॉलीवुड के लिए ये किसी राहत से कम नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2019, 10:13 AM IST
  • Share this:
अंडरवर्ल्‍ड डॉन रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल से गिरफ्तार कर लिया गया है. रवि पुजारी की गिरफ्तारी एक ओर जहां मोदी सरकार की बड़ी सफलता मानी जा रही है तो बॉलीवुड के लिए ये किसी राहत से कम नहीं है. दरअसल रवि पुजारी बॉलीवुड स्‍टार के लिए किसी खतरे से कम नहीं था. डॉन रवि पुजारी, बॉलीवुड के दबंग से लेकर बादशाह तक को धमकी दे चुका है. रवि पुजारी से सिंगर भी बच नहीं सके. सिंगर अरिजीत सिंह को अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने धमकी देकर 5 करोड़ और फ्री में शो करने की मांग की थी.

बताया जाता है कि मुंबई में जब अंडरवर्ल्‍ड अपने पैर जमा रहा था उस दौरान रवि पुजारी छोटा राजन के लिए काम किया करता था. रवि पुजारी छोटा राजन केलिए हत्‍या की सुपारी लिया करता था. गुरु साट्टम और रोहित वर्मा की तरह ही रवि पुजारी भी छोटा राजन के सबसे करीबी लोगों में शामिल था. छोटा राजन की रोहित वर्मा के साथ बढ़ती नजदीकी रवि पुजारी को हमेशा से खटकती थी. 1992 में बैंकॉक में छोटा राजन पर जब हमला हुआ तो उसमें रोहित वर्मा मारा गया. इसके बाद 1993 मुंबई बम धमाकों के बाद दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन अलग हो गए. ये वही साल था जब रवि पुजारी ने अपनी गैंग बनाई और बैंकॉक चला गया.

इसे भी पढ़ें :- प्रीति जिंटा को परेशान कर रहा था खरबपति बिजनेसमैन का बेटा, फिर डॉन रवि पुजारी ने उठाया था ये बड़ा कदम!



बैंकॉक में रहने के दौरान उसने वहां के बड़े बिजनेसमैन से रंगदारी मांगनी शुरू की. यही से रवि पुजारी दुनिया के सामने अंडरवर्ल्‍ड डॉन की तरह पेश होने लगा. बैंककॉक में बैठे हुए उसने मुंबई को टारगेट किया और बिल्डर लॉबी और बॉलीवुड इंडस्ट्री को अपना शिकार बनाया. पुजारी और उसके गुर्गे मुंबई के बिल्डर से फोन पर रुपए मांगते और इसके बदले में अंडरवर्ल्ड से सुरक्षा दिलाने का वादा करते थे. जान के डर से कई बिल्डरों और फिल्मी हस्तियों ने पुजारी को पैसे दिए.



बॉलीवुड रवि पुजारी के नाम से भी डरता था
एक समय था जब पूरा बॉलीवुड रवि पुजारी के नाम से डरता था. रवि पुजारी ने बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्‍तियों को धमकी दी. इसमें अभिनेता सलमान खान, शाहरुख खान, यश चोपड़ा, रितेश देशमुख, प्रीति जिंटा के पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया, बोनी कपूर, फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट, अभिनेत्री करिश्मा कपूर और संजय कपूर का नाम शामिल है. यही नहीं उसके गुर्गे विवेक ऑबरॉय, फरहान अख्तर, अक्षय कुमार, करण जौहर को भी पैसे के लिए धमका चुके हैं. पुलिस का कहना है कि पुजारी सभी को इंटरनेट की VOIP तकनीक के जरिए फोन करके धमकाता है इसलिए उसे ट्रेस करना लगभग असंभव होता था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनोरंजन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2019, 10:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading