आप जैसी डफली कोई नहीं बजाता... ऋषि कपूर को कुनाल कोहली ने कुछ ऐसे किया याद

आप जैसी डफली कोई नहीं बजाता... ऋषि कपूर को कुनाल कोहली ने कुछ ऐसे किया याद
ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) 67 साल के थे और कैंसर से पीड़ित थे. बॉबी, द बॉडी, प्रेम रोग, 102 नॉटऑउट, मुल्क समेत सैकड़ों ऐसी फिल्में थीं जिसमें ऋषि कपूर ने शानदार काम किया था.

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) 67 साल के थे और कैंसर से पीड़ित थे. बॉबी, द बॉडी, प्रेम रोग, 102 नॉटऑउट, मुल्क समेत सैकड़ों ऐसी फिल्में थीं जिसमें ऋषि कपूर ने शानदार काम किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 11:14 AM IST
  • Share this:
मुंबई. दिग्गज अभिनेता इरफान खान के बुधवार को अचानक निधन के बाद बॉलीवुड अभी सदमे में ही था कि 22 घंटे के अंदर एक और झटका लग गया. बॉलीवुड के 'अकबर' यानी ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब इस दुनिया में नहीं रहे. गुरुवार सुबह 8:45 बजे उन्होंने मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली.
बॉलीवुड के कई अभिनेता, नेताओं समेत कई बड़ी हस्तियों और फैंस ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. वहीं, कई सिलेब्रेटीज ऋषि कपूर से जु़ड़ी यादें भी शेयर कर रहे हैं.

कुनाल कोहली ऋषि कपूर की फिल्म 'सरगम' के गाने डफली वाले डफली बजा... को लेकर ऋषि कपूर की तारीफ की है. कुनाल कोहली ने लिखा, 'कोई आपके जैसी डफली नहीं बचा सकता. वास्तव में स्क्रीन पर जितने भी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट के साथ आपने किरदार निभाए, लगता था कि जैसे आप खुद ही वो बजा रहे हों... ओ डफली वाले... डफली बजा... क्या गाना था. इस गाने को देखकर लगता है कि जैसे आप ही डफली बजा रहे थे... कोहली ने ये ट्वीट 2 अप्रैल 2020 को किया था.

rishi kapoor
कुनाल कोहली के ट्वीट पर ऋषि कपूर ने कमेंट भी किया था

फिल्म सरगम 8 जनवरी 1979 को रिलीज हुई थी. ऋषि कपूर और शशिकला इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में थे. फिल्म में शशिकला एक ऐसी क्लासिकल डांसर के रोल में है, जो बोल और सुन नहीं सकती. जबकि ऋषि कपूर राजू नाम के डांस टीचर के किरदार में दिखे थे. फिल्म का गाना डफली वाले डफली बजा को लता मंगेश्कर और मोहम्मद रफी ने आवाज दी थी. ये फिल्म बड़ी ब्लॉक बस्टर साबित हुई थी.



आप भी देखिए ये गाना:-



बता दें कि ऋषि कपूर 67 साल के थे और कैंसर से पीड़ित थे. बॉबी, द बॉडी, प्रेम रोग, 102 नॉटऑउट, मुल्क समेत सैकड़ों ऐसी फिल्में थीं जिसमें ऋषि कपूर ने शानदार काम किया था.

कपूर खानदान की ओर से संदेश जारी कर बताया गया कि गुरुवार सुबह 8.45 बजे ऋषि कपूर ने अंतिम सांस ली. वो ल्यूकेमिया नामक बीमारी से पिछले 2 साल से लड़ रहे थे. अस्पताल ने उनके लिए आखिरी दम तक कोशिश की. पिछले साल वो जब विदेश से इलाज करवाकर वापस आए थे, तो काफी खुश थे और हर किसी से मिलना चाहते थे. लेकिन ये बीमारी दूर नहीं जा सकी.

ये भी पढ़ें: ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में मुंबई में निधन, अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट कर दी खबर

ऋषि कपूर के निधन से बॉलीवुड में शोक, अमिताभ बच्चन बोले- 'मैं टूट गया'

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज